Sunday, September 25, 2022

क्या आपके भी हैं Frizzy और रफ बाल? तो ऐसे रखें बालों का खास ख्याल

नई दिल्ली: क्या आपको अपने कपड़ों के उपर भी टूटे बाल अक्सर मिलते हैं? क्या कंघी या ब्रश लगाते ही बहुत सारे बाल निकलकर हाथ में आ जाते हैं. आप चाहें बालों को कितना भी सुलझाएं फिर भी आपके बाल फंसे ही रहते है ? इन सभी के पीछे का कारण रुखे बाल हो सकते हैं. आज हम आपको बताने वाले हैं आपको कुछ ऐसी टिप्स जिनको अपनाने के बाद आप अपने बालों का बढ़िया तरीके से ख्याल रख सकेंगे.

बालों मे लगाएं अंडा-

बालों के लिए अंडा बेहद फायदेमंद होता है. इसे हेयर पैक की तरह अपने बालों पर लगाएं. अपने बालों की ग्रोथ के हिसाब से अंडा ले. अब अंडे को एक कटोरी में खाली कर लें. फिर इसमें दही औअर कोकोनट ऑयल डालें और फिर इसे अच्छी तरह फेट लें. फिर इस पैक को Scalp और बालों की ग्रोथ में अच्छी तरह लगाएं. 20 मिनट के लिए इस मास्क को लगाएं फिर बालों को शैम्पू कर लें.

लगाएं कंडीशनर-

शैंपू करने के बाद आप अपने हेयर को कंडीशनर करना न भूलें. इससे आपके बाल कम टूटेंगे और हमेशा सॉफ्ट और सिल्की बने रहेंगे.

लगाएं Hair Serums-

हेयर सिरम आपके बालों को स्मूथ और शाइनी बनाते हैं. रोजाना कंघी करने से पहले आप इसे अपने बालों में लगाएं. इससे आपके बाल कम टूटेंगे और उन्हें सेट करना आसान हो जाएगा.

(Disclaimer: यहां दी गई खबर आम जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले अपने डॉक्टर से सलाह जरूर लें. इनख़बर इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट

Latest news