Monday, August 15, 2022

Hotel के Room में घुसते ही सबसे पहले करें ये काम, वरना पड़ सकता है पछताना!

नई दिल्ली: हम सभी को कभी न कभी होटल के कमरे में रुकने की जरूरत अवश्य पड़ती है. कभी किसी काम के सिलसिले में या फिर कभी घूमने के लिए लोग होटल में रुकते हैं. आजकल तो होटल रूम ऑनलाइन ही बुक किए जा सकते हैं. जब भी आप होटल के रूम में एंट्री लेते हैं, तो आपको देखने में तो लगता है कि यह कमरा एकदम साफ सुथरा है. लेकिन कभी आपने सोचा है कि क्या वाकई में होटल का रूम हाइजीनिक होता है? होटल रूम के गंदे होने से आप कई तरह की खतरनाक बीमारियों का शिकार हो सकते हैं. आज हम आपको कुछ जरूरी टिप्स बता रहे हैं, जिससे आप होटल्स के रूम में सेफ रह सकेंगे. आइए जानते हैं उन टिप्स को:

रूम के बाथरूम को चेक करें

होटल में चेक इन करने के बाद सबसे पहले बाथरूम को चेक करें. कई बार हाउसकीपिंग स्टाफ रूम के टॉयलेट को ठीक से साफ नहीं करते. ऐसे में ये कई तरह की बीमारियों को फैला सकता है. ऐसा इसलिए क्योंकि होटल का रूम कई लोगों द्वारा इस्तेमाल होता है, ऐसे में जाहिर है कि आपके आने से पहले भी होटल के रूम को किसी न किसी ने तो इस्तेमाल किया होगा और वाशरूम का भी. इसलिए होटल के कमरे में बाथरूम का इस्तेमाल करने से पहले बाथरूम के फर्श पर एक मग हीटर के पानी के गर्म छींटे मारें ताकि यह चेक किया जा सके कि वो साफ है या नहीं.

होटल के गिलास करें चेक

होटल रूम में पानी पीने के लिए दिए जाने वाले गिलास को जरूर साफ़ करके इस्तेमाल करें. आपके कमरे में मौजूद सबसे गंदी चीजों में से एक ये गिलास हो सकते हैं.अगर इनमें किसी तरह का कोई दाग या फिर कोई निशान दिख रहा है तो आप उसे होटल स्टाफ से बदलने को कहें. इन्हें या तो पहले खुद एक बार साफ करके इस्तेमाल करें या फिर इन्हें होटल स्टाफ से कहकर बदलवा दें.

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

Latest news