Monday, June 27, 2022

एक्सरसाइज के बाद लो न हो जाये आपकी एनर्जी, पिएं ये नैचुरल ड्रिंक्स

नई दिल्ली: जो लोग योग, एक्सरसाइज व शारीरिक मेहनत करते हैं उनके शरीर में पसीना ज्यादा आता है. जिससे कि वर्कआउट के बाद थकान और सुस्ती महसूस होती है. ऐसे में आपको अपने एक्सरसाइज और वर्कआउट के बाद कुछ ड्रिक्स जरूर लेने चाहिए जिससे आपके शरीर को एनर्जी मिलती रहे. क्या आपको मालूम है कि शरीर में एनर्जी की कमी को दूर करने के लिए इलेक्ट्रोलाइट ड्रिंक का सेवन करना बहुत फायदेमंद होता है. ये ड्रिंक्स आपके शरीर के पीएच लेवल को बैलेंस करने का काम करते हैं. चलिए आज हम आपको बताएंगे कि आपको एक्सरसाइज व फिजिकल वर्कआउट के बाद किस ड्रिंक्स का सेवन करना चाहिए?

एक्सरसाइज के बाद पिएं ये ड्रिंक्स

नारियल पानी (Coconut Water)

नारियल पानी में शुगर की मात्रा कम पाई जाती है और इसमें इलेक्ट्रोलाइट, पोटैशियम, कैल्शियम, की अधिक ज्यादा होती है. इसलिए एक्सरसाइज करने के बाद अगर आप नारियल पानी पीते हैं को यह आपके शरीर की कमजोरी को दूर करेगा।

छाछ (Buttermilk)

आप एक्सरसाइज व फिजिकल वर्कआउट या योग के बाद छाछ को भी पी सकते हैं. छाछ का सेवन शरीर में ठंडक और एनर्जी को बढ़ाने का काम किया करता है. इसको पीने के बाद आप ताजा महसूस करेंगे. इसके साथ ही आपके पेट को भी फायदा मिलेगा.

तरबूज का रस (Watermelon Juice)

गर्मियों के सीजन में वर्कआउट के बाद आप तरबूज के जूस का सेवन भी कर सकते हैं. तरबूज में अमीनो एसिड पाया जाता है जो आपके शरीर के ऑक्सीजन लेवल को भी बढ़ाता है.

यह भी पढ़ें :

बीजेपी MYY फॉर्मूला: पीएम मोदी राजस्थान बीजेपी की लगाएंगे नैया पार, चुनावों में फिर ‘MYY’ फॉर्मूला बनेगा संकटमोचन

भारत में ओमिक्रोन सबवैरिएंट BA.4 का पहला केस मिला, इन्साकाग ने की पुष्टि, जानें क्या है ये नया वैरिएंट?

SHARE

Latest news

Related news