नई दिल्ली. 22 सितंबर को भारत में बेटी दिवस मनाया जा रहा है. यह दिन बेटियों के होने की खुशी मनाने का दिन है. डॉटर्स डे अलग-अलग देश में अलग-अलग दिन मनाया जाता है. भारत में डॉटर्स थे सितंबर महीने के चौथे रविवार को मनाया जाता है, जो यह आज के दिन यानी 22 सितंबर को मनाया जाता है. वहीं वर्ल्ड डॉटर्स डे 25 सितंबर को मनाया जाएगा.

बेटियों को प्यार जताने के लिए बेटी दिवस मनाया जाता है. भारत में इस दिवस को मनाने के लिए एक खास वजह यह है कि बेटियों के लिए लोगों को जागरूक करना है. बेटियों को ना पढ़ाना, उन्हें जन्म से पहले मारना, घरेलू हिंसा, दहेज और दुष्कर्म से बेटियों को बचाने के लिए भारतीयों को जागरुक करना.

डॉटर्स डे के खास मौके पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, अशोक गहलोत सहित कइ नेताओं ने सोशल मीडिया के जरिए बेटियों को एक खास संदेश दिया है. प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर कहा- कौन जानता है कि डॉटर्स डे कब है. मुझे तो हर दिन डॉटर्स डे लगता है.

वहीं राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लिखा- सभी माता पिता और उनकी बेटियों को डॉटर्स डे मुबारत. आइए हम बेटी होने के लिए जश्न मनाएं. छोटी बच्ची को बढ़ता देखकर गर्व महसूस करें और जब वे बड़ी हो जाएँ तो अपनी बेटियों की सफलता और उपलब्धियों पर खुशी मनाएं. इस दिन को हर कोई अलग-अलग तरीके से मनाता है. इस दिन बेटियों को खुश करने के लिए उन्हें गिफ्ट दिए जा सकते हैं. इसके अलावा उन्हें बाहर खाना और फिल्म दिखाने के लिए भी लेकर जा सकते हैं. सबसे खास बात यह है कि आप उन्हें ये एहसास करा सकें कि आपकी बेटी आपके लिए सबसे खास है.

Shardiya Navratri 2019: शारदीय नवरात्र 29 सितंबर से, हाथी पर आगमन और घोड़े पर होगी दुर्गा मां की

Dance Help You Lose Weight: जिम में पसीना बहाना नहीं है पसंद तो ट्राई करें ये डांस स्टाइल, तेजी से घटेगा वजन

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App