Dance Help You Lose Weight: वजन घटाने के पुराने तरीके अपनाकर अगर बोर हो चुके हैं तो आप नये तरीके अपनाकर आसानी से अपना वजन घटा सकते हैं, जिसके लिए आपको बहुत ज्यादा मेहनत करने की आवश्यक्ता नहीं है. दरअसल वजन घटाने का सबसे आसान और असरदार तरीका है डांस. डांस के जरिए आप आसानी से वजन घटा सकते हैं और खुद को फिट रख सकते हैं. डांस आपको फिट रखने में तो मदद करता ही है साथ ही खुश भी रखता है और डिप्रेशन को कभी हावी नहीं होने देता है. डांस सिर्फ मस्ती करने के लिए नहीं बल्कि इससे कई बीमारियां आपसे कोसों दूर रहती हैं. साथ ही आप तनाव से भी बचे रहते हैं. इस आर्टिकल में हम आपको उन डांस स्टाइल के बारे में बताएंगे जिनके जरिए आप अपना वजन आसानी से कम कर सकते हैं.

जुंबा डांस स्टाइल

जुंबा एक मिक्सड डांस स्टाइल है, जिसमें सालसा, रूंबा और हिप हॉप शामिल है. इस डांस स्टाइल में बॉडी सबसे ज्यादा मूव होती है. यह एक तरह का कार्डियो का वर्कआउट माना जा सकता है. यह डांस फंकी बीट्स पर किया जाता है, जिसमें ऐब्स लेग्स और बाजुओं की भी एक्ससाइज होती है. इस डांस फॉर्म को युवा काफी पसंद कर रहे हैं.

बेली डांस स्टाइल

अगर आप अपने हिप्स, बैक और ऐब्स को टोन करना चाहती हैं और कमर से चर्बी घटाना चाहती हैं तो फिर बेली डांस बेस्ट है. इसमें मूवमेंट एक नियंत्रित तरीके से और स्लो मोशन में की जाती है. फोकस कमर और हिप्स पर ही रहता है.

हिप हॉप डांस स्टाइल

हिप हॉप डांस स्टाइल एक तरह का स्ट्रीट डांस स्टाइल है जिसे हिप हॉप म्यूजिक पर परफॉर्म पर किया जाता है. इसमें पॉपिंग, लॉकिंग से लेकर ब्रेकिंग स्टाइल तक शामिल है. यह एक ऐसा डांस फॉर्म है जो वजन घटाने के लिए सबसे बेस्ट है क्योंकि इसमें सबसे ज्यादा कैलरी बर्न होती है. हिप हॉप स्टाइल को आमतौर पर क्लब में किया जाता लेकिन आप इसे घर में भी आसानी से कर सकते हैं.

देशी डांस स्टाइल

देशी डांस स्टाइल भी वर्कआउट करने का महत्वपूर्ण जरिया है. भांगड़ा और बिहू दो ऐसे देशी डांस स्टाइल हैं जो कैलरी बर्न करने और मसल मजबूत करने में मदद करते हैं. यह आपके मूड को तो चेंज करते ही हैं साथ ही वजन घटाने में मदद करते हैं.

Skin Care Tips in Rainy Days: बारिश के दिनों में कैसे रखें स्किन का ख्याल, ऐसे मिलेगी कील-मुंहासों और चिपचिपी त्वचा से निजात

Hair Fall Home Remedy Solution: झड़ते बालों को रोकने में ये 5 घरेलू नुस्खे करेंगे रामबाण इलाज

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App