नई दिल्ली. Mother’s Day 2020 Celebration During Lockdown: मां के प्रति प्यार और सम्मान जताने का दिन होता है मर्दस डे. वैसे तो हम पूरी दुनिया में सबसे ज्यादा किसी से प्यार करते हैं तो वो मां ही होती है. लेकिन मदर्स डे के दिन मां के लिए कुछ स्पेशल और खास करने का मौका होता है. बच्चे इस दिन मां के लिए कुछ खास प्लान करते हैं.  जैसे उनका पंसदीदा खाना बनाना, उनके लिए केक बनाना, एक अच्छी स्पीच तैयार कर उन्हें सुनाना, सरप्राइज पार्टी प्लान करना जैसी चीजें. लेकिन कोरोना वायरल के कारण हुए लॉकडाउन के बीच सभी चिंता में है कि कैसे इस दिन को सेलिब्रेट किया जाए. वहीं कुछ लोग लॉकडाउन के कारण अपनी मां से दूर हैं और उनके पास जा भी नहीं सकते हैं.

लेकिन आप निराश ना हो क्योंकि हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप दूर रह कर अपनी मां के लिए इस दिन को और खास बना सकते हैं. जानिए लॉकडाउन के दौरान मदर्स डे मनाने के ये टिप्स. बता दें कि इस बार मदर्स डे 10 मई 2020 को मनाया जाएगा.

  • ऑनलाइन मूवी देखने का प्लान बनाएं

कुछ बच्चे इस दिन अपनी मां के साथ मल्टीप्लेक्स जाकर एक साथ मूवी देखते हैं. लेकिन दूर रह कर भी आप इस ख्वाहिश को पूरा कर सकते हैं. आज ऐसे कई एप हैं जिसमें आप अपनी मां के सात दूर रह कर भी एक साथ फिल्म देख सकते हैं. 

  • ग्रुप वीडियो कॉल अरैंज करें

इसके लिए आप सबसे पहले एक ग्रुप वीडियो कॉल या चैट अरैंज करें , जिसमें आपकी मां के साथ सभी फैमली मेम्बर्स भी शामिल हों. इस वीडियो कॉल को आप अपनी मां के लिए सरप्राइज रखें और सभी मेमबर्स के शामिल होने के बाद उन्हें भी जोड़ लें. यकीनन ये दूर रहने के बाद भी उनके लेकिन बेहद सुखद अहसास के समान होगा.

  • लंच या डिनर प्लान करें

जब आप मदर्स डे के दिन घर पर होते हैं तो अपनी मां के लिए उनकी फेवरेट डिश बनाते  हैं. लेकिन जब आप उनके पास नहीं है तो ऐसे में आप उनके पंसदीदा खाने को उनके लिए ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं. मां के इस दिन यानी मदर्स डे के दिन आप अपनी मां के लिए ऑनलाइन केक भी ऑर्डर करें और वीडियो कॉल कर उनसे केक कटिंग करवाएं.

  • ऐसे करें ऑनलाइन विश

पुरानी फोटो की एक मेमोरी तैयार करें और एक बेहतरीन म्यूजिक के साथ किसी मूवी मेकर एप के जरिए एक शानदार वीडियो तैयार करें और अपनी मां को फोन पर भेजें. इसके अलावा उनके साथ वीडियो कॉल कर इसकी स्क्रीन शॉर्ट ले और इस पिक्चर को अपने सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम और फेसबुक पर शेयर कर अपनी मां को टैग करें. इससे आपके दोस्त भी पोस्ट को देख उन्हें विश करेंगे.

  • एक अच्छा वीडियो बनाएं

अपने सभी फैमली मेम्बर्स से मदर्स डे के लिए एक वीडियो क्लिप बनवाएं, जिसमें वो इस दिन के लिए उन्हें बधाई दे रहे हों. इसके बाद अपनी और सभी की बधाईयों को मिला कर एक अच्छा सा वीडियो तैयार करें और अपनी मां को ये वीडियो भेजें. ये मदर्स डे पर आपकी मां के लिए सबसे अच्छा गिफ्ट होगा.

  • एक अच्छा सा स्पीच तैयार करें

आप मदर्स डे के मिडनाइट में ही अपनी मां को ई-मेल या मैसेज के जरिए अपनी मां को एक अच्छा सा स्पीच लिखकर या बोलकर भेजे. इस स्पीच में आप अपनी भावनाएं और विचार उनसे व्यक्त करें.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर