नई दिल्ली: सुंदर दिखने की चाह हर किसी के अंदर होती है. इतना ही नहीं सुंदर और जवां बने रहने की चाह में हम मार्केट से कई महंगे प्रोडक्ट खरीदकर लाते हैं. इतना कुछ करने के बावजूद भी आप अपने आपको खूबसूरत और जवां बनाए रखने में नाकामयाब रहते हैं. लेकिन अब आपको घबराने की जरूरत नहीं हैं क्योंकि सुंदर दिखने का रामबाण नुस्खा है हरे मटर. जी हां आमतौर पर हम मटर का उपयोग किसी भी सब्जी या व्यंजन को स्वादिष्ट बनाने के लिए करते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि मटर के उपयोग से आप एक सुंदर और जवां भी बने रह सकते हैं. आज हम आपके मटर को सुंदरता के लिए उपयोग के तरीके बताने जा रहे हैं.
अगर आप भी हैं सर्वाईकल के दर्द से परेशान तो ये घरेलू उपचार करेगा रामबाण इलाज…

दरअसल, मटर को एक बहुत ही अच्छा स्क्रब भी माना जाता है. मटर से तैयार किए गए इस स्क्रब के प्रयोग से आप अपनी त्वचा को निखार कर जवां दिख सकते हैं. इस स्क्रब को तैयार करने का तरीका है.

1 सबसे पहले मटर का पानी में उबाल लें. जब मटर उबल जाएं उसे पानी से निकालकर पीस लें.

2. मटर को पीसने के बाद उसको अच्छी तरह मिक्स करते हुए पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगा लें.
खूबसूरत और बेदाग त्वचा की चाहत पूरा करेगा सेंधा नमक, ऐसे करें इस्तेमाल…

3. पोस्ट को करीब 15 से 20 मिनट तक अपने चेहरे पर छोड़ने के बाद इसे पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की गंदगी साफ हो जाएगी. साथ ही चेहरे पर चमक भी आएगी.

4. इसके अलावा आप भुने हुए मटर और नारंगी के छिलकों को पेस्ट बनाकर भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. इससे आपको चेहरे में निखार आता है और झुर्रियां भी कम हो सकती हैं.

5. मटर उन लोगों के लिए भी काफी कारगर जो अपना वजन कम करना चाहते हैं. मटर को रोजाना खाने से वजन को कंट्रोल किया जा सकता है. क्योंकि मटर में मौजूद कैलोरी और फैट की मात्रा कम होने से वजन नहीं बढ़ता है.

एक जैसी ड्रेस पहनकर हो गए हैं बोर तो इन लॉन्ग, मिनी और मिडी स्कर्ट से खुद को दें स्टाइलिश लुक

अगर आप चाहते है कि ना निकले आपकी तोंद तो रोज करें ये हेल्दी ब्रेकफास्ट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App