नई दिल्ली. वैलेंटाइन वीक की शुरूआत 7 फरवरी से होती है और इसका आखिरी दिन 14 फरवरी होता है. लोगों को किसी से प्यार का इजहार करने के लिए पूरा हफ्ता मिलता है. रोज डे, प्रपोज डे, चॉकलेट डे, टेडी डे, प्रोमिस डे, हग डे, किस डे के जरिए अपने प्यार का इजहार करो और अगर फिर भी कोई कसर रह जाए तो आखिरी में वैलेंटाइन डे पर सारी कमी दूर करके अपने चाहने वालों को अपने दिल की बात बताएं. लेकिन वैलेंटाइन वीक के बाद क्या? 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे खत्म होने के बाद भी तो कुछ ऐसे दिन आते हैं जो प्यार और तकरार से जुड़े हैं.

वैलेंटाइन वीक के बाद एक और वीक आता है. इसे कुछ लोग एंटी वैलेंटाइन वीक भी कहते हैं. क्योंकि ये ज्यादातर वो लोग मनाते हैं जिन्हें प्यार में धोखा मिला हो या जो सिंगल हों. जानें किस दिन कौन-सा डे मनाया जाता है. 15 फरवरी को मनाया जाता है स्लैप डे (Slap Day). स्लैप मतलब तो सभी जानते हैं, फिर भी हम बता देते हैं स्लैप मतलब थप्पड़. 16 फरवरी को आता है किक डे (Kick Day). जानते तो लोग किक का मतलब भी हैं लेकिन जानकारी के लिए किक का मतलब होता है लात मारना. 17 फरवरी को होता है परफ्यूम डे (Perfume Day). ये दिन एंटी वैलेंटाइन वीक का हिस्सा है लेकिन इस दिन अपने प्यार करने वालों को भी परफ्यूम दे सकते हैं.

18 फरवरी को फ्लर्टिंग डे (Flirting Day)मनाते हैं. इस दिन लोगों से एक लिमिट में अच्छी और हेल्दी फ्लर्टिंग कर सकते हैं. 19 फरवरी कन्फेशन डे (Confession Day). कन्फेशन का मतलब है दिल की बात स्वीकार करना. चाहे वो किसी से प्यार करना हो या किसी से ब्रेक अप करना. 20 फरवरी को मिसिंग डे (Missing Day)मनाया जाता है. मिसिंग डे के दिन लोग अपनों को याद करते हैं. 21 फरवरी ब्रेकअप डे (Break Up Day) के दिन जिनसे प्यार नहीं उनसे अलग हो जाना बेहतर समझते हैं.

Valentine Day 2019 Romantic Location: वैलेंटाइन डे पर डेट को बनाने के लिए खास पार्टनर को ले जाएं इन रोमांटिक लोकेशन पर

Valentines Day 2019: वैलेंटाइन डे 2019 पर जानिए जल्दी शादी के अचूक टोटके

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App