नई दिल्ली. आजकल महिलाएं अपनी साड़ी को लेकर काफी कन्फ्यूज रहती हैं कि किस तरह की साड़ी उन पर जचेगी और कैसी नहीं. आपको बता दे कि महिलाओं को हमेशा साड़ी अपने फिगर, कद काठी के हिसाब से सिलेक्ट करनी चाहिए. कई आप आपकी साड़ी का लुक आपके ब्लाउज पर डिपेंड करता है. सेक्सी फिगर के लिए साड़ी इन साड़ी को ट्राई करें.

पियर शेप बॉडी टाइप- इंडियन लेड़ीज का बॉडी टाइप पर आमतौर पर पीयर शेप होता है. इस शेप का खासियत होती है कि आपका हिप आपके ब्रेस्ट ज्यादा ब्रॉड होता है, साथ ही कमर आपकी छोटी होती है इस तरह की बॉडी टाइप क्लासिक ब्लाउज बहुत सही लगते हैं.

स्पून बॉडी टाइप- इस बॉडी टाइप में आपके हिप्स ब्रेस्ट से ब्रॉड होते हैं. इस टाइप के अनुसार स्पेगिटी स्ट्रैप्स के साथ के साथ क्रॉप्ड ब्लाउज सूट करेंगा.

स्ट्रेट फिगर- अगर आपका बॉडी स्ट्रेट है, मतलब आपकी कमर और ब्रेस्ट साइज में ज्यादा का अंतर ना होना. कई बार ऐसा फिगर में आपका पूरा बॉडी शेप एक ही साइज का लगता है. ऐसे में जब भी आप साड़ी पहने तो फिटेड क्रॉप टॉप आपके लिए सबसे बेहतर चुनाव है.

रेत घड़ी- इस फिगर शेप में ब्रेस्ट और हिप्स का साइज़ लगभग बराबर होता है. ऐसे फिगर में साड़ी पहनते समय हिप्स दिखाना बहुत जरूरी हो जाता है. ऐसे में स्कूप नेक ब्लाउज पहनने से आपका फिगर उभरकर आऐगा. ये आपकी कॉलर बोन और हिप्स को बहुत अच्छे तरीके से निखार सकता है.

डायमंड शेप- इस तरह के फिगर में आपके ब्रेस्ट और हिप्स से बड़े है. आपके हिप की तुलना में आपके कंधो का साइज कम होता है. ऐसे फिगर वाली महिलाओं के ब्रेस्ट साइज स्मॉल होते हैं. ऐसे फिगर के लिए स्वीटहार्ट नेक एकदम बेहतर रहेगा.

इंडिया न्यूज अरोग्यम कॉनक्लेव में केंद्रीय मंत्री श्रीपद नाईक बोले- आयुर्वेद को आगे बढ़ाने के लिए बना आयुष मंत्रालय

डेस्टिनेशन वेडिंग की कर रहे हैं प्लानिंग तो जानिए उससे जुड़ी ये खास बातें

अगर रोज टूट रहे हैं सिर के बाल तो न हों परेशान, ये टिप्स हैं असरदार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App