न्यूयार्क. फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग अपनी बेटी के जन्म पर उसके पास रहने के लिए दो महीने की छुट्टी लेने की योजना बना रहे हैं. जुकरबर्ग ने 20 नवंबर को फेसबुक पोस्ट के जरिए यह जानकारी दी. उन्होंने पोस्ट में लिखा, “कामकाजी अभिभावकों को अपने नन्हे बच्चों के साथ समय बिताना चाहिए, क्योंकि एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि यह बच्चों और परिवार दोनों के लिए बेहतर होता है.”
 
इस पोस्ट को एक घंटे के अंदर 70 हजार लोगों ने पसंद किया. हालांकि वह कब से छुट्टी लेंगे, इसका खुलासा उन्होंने नहीं किया है. फेसबुक अपने स्टॉफ में माता-पिता बनने वाले लोगों को 4 महीनों की छुट्टी देता है. फेसबुक नीति के अनुसार बेटी के जन्म के बाद एक साल के अंदर दो महीने की छुट्टी भी ली जा सकती है.
 
पिछले कुछ सालों में जुकरबर्ग अपने फेसबुक प्रोफाइल में परिवार, समाजसेवा, कुत्ते आदि के बारे में पोस्ट करते हुए देखे जा रहे हैं. इस साल जुलाई में जुकरबर्ग ने घोषणा की थी, कि वह और उनकी पत्नी अपने पहले बच्चे के रूप में बेटी की उम्मीद कर रहे हैं.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App