नई दिल्ली. मल्टीपल पार्टनर की टेंडेंसी महानगरों में बढ़ रही है. इस मामले में अब महिलाएं भी पुरुषों से पीछे नहीं हैं. महिलाएं मल्टीपल पार्टनर रखने में ज़रा भी संकोच नहीं करती. वह इसे मॉडर्न और एडवांसड लाइफस्टाइल का ही हिस्सा समझती है. 
 
देश में सेक्स एजुकेशन और हेल्थ के प्रति लोगों को जागरूक बनाने के लिए ई-हॉस्पिटल मैडीएंजेल डॉट कॉम ने 20 शहरों में एक सर्वे किया है.
 
इस सर्वे के मुताबिक ज्यादातर लोग सेक्स लाइफ में अपने पार्टनर से खुश नहीं है. जिसकी वजह से देश में तलाक की संख्या बढ़ रही है. सर्वे के मुताबिक 23.6 फीसदी पुरुषों ने मल्टीपल पार्टनर रखने की बात मानी है. वहीं 17.6 फीसदी महिलाओं ने भी माना कि वे अपने पार्टनर को धोखा दे रही हैं. 
 
डॉक्टर्स मुताबिक आज भी हमारे देश में सेक्स एजुकेशन पर लोग खुलकर बात नहीं कर पाते हैं. लोग सेक्स से जुड़ी समस्याओं के लिए डॉक्टर के पास जाने की बजाय इसे खुद तक ही रखते हैं.
 
ऐसे लोग फैमिली, फ्रेंड्स या पार्टनर से भी इस पर खुल कर बात करना पसंद नहीं करते है जिसकी वजह से सेक्स से जुड़ी बिमारियां दिन पर दिन फैलती जा रही है. रिपोर्ट के मुताबिक देश में एक हजार से भी कम ऐसे डॉक्टर हैं जिन्हें इस सेक्स एजुकेशन में महारत हासिल है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App