न्यूयॉर्क. अमेरिका के टेनेसी प्रांत की एक महिला के लेगिंग पेंट्स पर सवाल उठाने के बाद इस मुद्दे पर बहस शुरू हो गयी है. इस महिला ने इस वीडियो को हुए फेसबुक पर पोस्ट किया था जिसे अब तक13 मिलियन लोग देख चुके हैं. इस मुद्दे पर सोशल मीडिया पर तो बहस चल ही रही थी लेकिन एक नया विवाद तब शुरू हुआ जब ‘महिलाओं को सार्वजनिक जगहों पर लेगिंग्स पहननी चाहिए या नहीं’ सवाल पर फॉक्स न्यूज़ ने एक डिबेट शो ही आयोजित करवा दिया.
 

आपत्ति इस बात पर जताई जा रही है कि जिस पैनल को बुलाया गया था उसमें सिर्फ पुरुष ही मौजूद थे और कार्यक्रम के दौरान तीन महिलाओं को लेगिंग पहनाकर उनसे बाकायदा स्टूडियो में परेड कराई गई जिस पर पुरुष पैनल ने अपने कमेंट्स दिए. इस पैनल में फॉक्स न्यूज़ की एंकर जूलिया बर्नाड के पति एंड्रयू सैमसन, फॉक्स न्यूज़ के ही लीगल एनिलिस्ट आर्थर ऐडाला और मशहूर रियलिटी शो ‘डक डायनैस्टी’ फेम विली रोबर्टसन मौजूद थे. पैनल की राय थी कि लड़कियों को लेगिंग्स लंबी शर्ट्स के साथ पहननी चाहिए या फिर इसे पहनने से बचना चाहिए. इस शो की आलोचना कर रहे लोगों का कहना है कि अगर लेगिंग्स पर चर्चा ही करनी थी तो स्टाइलिस्ट या फिर लेगिंग्स पहनने वाली औरतों को भी डिबेट में शामिल किया जाना चाहिए था. शो में जिस तरह महिलाओं का मज़ाक बनाया गया उसे लेकर भी फॉक्स न्यूज़ की काफी आलोचना की जा रही है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App