नई दिल्ली. आज के युवा स्लिम और फिट पहनना ही पसंद करते हैं. ढीले और खुले कपङे को ये आउट ऑफ़ फैशन समझते हैं. टाइट जींस, टाइट वन पीस और हाई हील्स इन दिनों फैशन में हैं और अगर आपका फिगर अच्छा है तो यह ड्रेसेज आपको कॉम्प्लीमेंट भी करती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं कि टाइट कपड़े पहनने से और हाई हील्स पहनने से आप कई बीमारयों के शिकार हो सकते हैं.  
 
टाइट कपड़े और हाई हील्स से होने वाली बीमारियां:
टाइट कपड़े पहनने से आपके में शरीर में यीस्ट इंफेक्शन होने लगता है जिससे शरीर में दर्द,खुजली, जलन होता है और अगर आपने समय पर ध्यान नहीं दिया तो यह गंभीर त्वचा रोग बन सकता है. यह खास कर शरीर के उस हिस्से में होता है जहां पसीना होता हो. 
 
टाइट जींस पहनने से आपके पेट पर प्रेशर पड़ सकता है जिसकी वजह से आपको तेज पेट दर्द हो सकता है.  यह आपकी पाचन क्रिया को भी असंतुलित कर देता है जिससे एसिडिटी या पेट में जलन हो सकता है. आपके थाई पर भी इसके असर पर सकते है जैसे झनझनाहट, सुन्न या जलन महसूस होना. हाई हील्स पहनने से आपकी लोअर बैक पर प्रेशर पड़ता है और पीठ दर्द की समस्या से ग्रसित हो जाते है. हील्स पहनने से आपको जॉइंट पेन और गठिया भी हो सकता है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App