नई दिल्ली. कैलिफोर्निया में एक दंपत्ति के साथ ऐसी घटना घटी की इसमें उनकी जान जा सकती थी. दरअसल हुआ ये कि यहां समुद्र में एक जोड़ा कयाकिंग का लुत्फ ले रहा था. तभी एक हम्पबैक ह्वेल ने पानी से हवा में छलांग लगाई और फिर सीधे उनकी कयाक पर जा गिरी.
 

एक क्रूज कंपनी के जहाज पर मौजूद लोगों ने पूरी घटना को कैमरे में कैद कर लिया. यह जहाज उस समय घटनास्थल के पास ही मौजूद था और ह्वेल देखने के लिए निकला था. करीब 40-50 टन की ह्वेल सीधे कयाक पर गिरी और दोनों महिला-पुरुष सीधे समुद्र में जा गिरे. उनकी कयाक पूरी तरह तबाह हो गई, लेकिन किसी दूसरी कयाक ने दोनों को बचा लिया.
 
जिस जहाज पर बैठे लोगों ने इस पूरी घटना को कैमरे में कैद किया उस क्रूज को गाइड कर रहे कैप्टन माइकल सैक ने बताया कि ह्वेल के साथ कयाकिंग करना बेहद खतरनाक हो सकता है. उन्होंने कहा, मेरी देखी हुई घटनाओं ने यह काफी ज्यादा खतरनाक स्थिति थी. मुझे नहीं मालूम कि वो दोनों जानते हैं कि नहीं कि वे कितने भाग्यशाली रहे और बाल-बाल बचे हैं’.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App