नई दिल्ली: इंडिया की सबसे बड़ी ऑनलाइन शॉपिंग कंपनी फ्लिपकार्ट और अमेजन ने इस फेस्टिवल सीजन का मजा दोगुना करने के लिए हर साल बम्पर सेल का ऑफर देते ही रहती है. इस बार भी फ्लिपकार्ट ने 20 सितम्बर से अपना सालाना शॉपिंग फेस्टिवल ‘बिग बिलियन डेज’ लॉन्च कर दिया है.
 
फ्लिपकार्ट का ‘बिग बिलियन डेज’ 20 से 24 सितम्बर तक चलेगा. इसके अलावा, अमेजन 21 सितम्बर से अपना ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल’ स्टार्ट करने जा रही है, जो  24 सितम्बर तक चलेगी. ये ऑफर 20 सिंतबर के दोपहर 12 बजे से शुरू होगी. 
 
अमेजन और फ्लिपकार्ट के आलावा कई और कंपनियां जैसे Jabong, MYNTRA, टाटा क्लिक भी अपना बेस्ट ऑफर सेल शुरू करने वाली है. तो चलिए आपको बताते हैं कि कैसे आप इन बंपर धमाकों का फायदा उठा पाएंगे.
 
SBI credit या debit तो मिलेगा ये ऑफर
फ्लिपकार्ट ऑफर का मजा हो जाएगा डबल जब आपके पास होगा SBI कार्ड.  जी हां, अगर आपके पास एसबीआई डेबिट कार्ड या क्रेडिट कार्ड है तो हर सामान पर आपको 10 प्रतिशत डिस्काउंट मिलेगा. अगर आप तीन बार SBI कार्ड से शॉपिंग करते हैं तो आपको तुरंत डिस्काउंट मिलेगा. साथ ही आपको बता दें कि अगर आपने 4,500 की शॉपिंग की है तो आपको 1500 की छूट मिलेगी.
 
क्या है ‘Fliipkart UPI wallet’
 
फ्लिपकार्ट का Fliipkart UPI wallet यूज़ करते हैं या आप पहली बार यूज कर रहे हैं तो 100 रुपये की खरीद पर 10 प्रतिशत की छूट मिलेगी.
 
AMAZON के स्पेशल ऑफर
 
वहीं दूसरी तरफ अमैजन ने एचडीएफसी कार्ड पर विशेष ऑफर दिया है. फ्लिपकार्ट की तरह अमैजन ने भी अपने सारे सामान पर 10 प्रतिशत की छूट दी है. अगर आप 5000 का सामान खरीदते है तो उस पर आपको 1,750 की छूट मिलेगी. इन सब में सबसे दिलचस्प बात यह है कि यह ऑफर आपके हर ट्रांजेक्शन पर लागू है.
 
 
अमेजन पर ‘अकाउंट अमेजन पे बैलेंस’ बना हुआ है तो आपको 500 की खरीद पर 10 प्रतिशत छूट मिलेगी. साथ ही अगर आप अमेजन से रेगुलर शॉपिंग करते हैं तो 5000 हजार पर आपको 500 रुपये की छूट मिलेगी.
 
फ्लिपकार्ट और अमेज़ॅन खरीद के लिए ऑनलाइन कैशबैक
इन अॉनलाइन शॉपिंग में कैश बैक वेबसाइटों जैसे ‘कूपन दुनिया’ का इस्तेमाल करके आप फ्लिपकार्ट या अमेज़ॅन की ज्यादा से ज्यादा खरीदारी कर सकते हैं और कैशबैक पा सकते हैं. इसके लिए सबसे पहले वेबसाइट कूपन दुनिया पर जाएं और अकाउंट बनाएं. इस लिंक के साथ आपको एक रुपये मिल जाएगा. साइनअप पर 50 बोनस मिलेगा.
 
 
EMI की कोई झंझट नहीं
अमेजन और फ्लिपकार्ट ने EMI की झंझट से आपको आजाद कर दिया है.जैसे आप मोबाईल फोन और एपिलियेंसस खरीदते हैं इसके लिए आपको EMI से छूटकारा मिल जाएगा.
 
तो अब हो जाइये इस फेस्टिव सीजन में इन मालामाल ऑफर का फायदा उठाने के लिए.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App