Saturday, December 10, 2022
गुजरात नतीजे (182/182)  हिमाचल नतीजे (68/68) 
BJP - 156 BJP - 25
AAP - 05 CONG - 40 
CONG - 17  AAP - 00
OTH - 04  OTH - 03 

गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत पर क्या बोला विदेशी मीडिया ?

0
गांधीनगर. बीते दिन गुजरात और हिमाचल चुनाव के नतीजे आए हैं. गुजरात में भाजपा ने भारी बहुमत के साथ जीत हासिल की है. भाजपा...

पठान: फिल्म का पहला गाना बेशर्म रंग, गोल्डन बिकनी में दीपिका ने दिखाया जादू

0
मुंबई: शाहरुख खान इन दिनों खूब चर्चा में है और उतनी ही चर्चा में हैं उनकी फिल्म पठान। मेकर्स फिल्म को लेकर दर्शकों को...

गुजरात-हिमाचल के नतीजों का राजस्थान कनेक्शन, गहलोत नपेंगे?

0
नई दिल्ली. गुजरात और हिमाचल प्रदेश चुनाव के नतीजे आ गए हैं, एक राज्य में कांग्रेस को मुंह की खानी पड़ी तो वहीं दूसरे...
vaani kapoor

इस एक्ट्रेस के बेटे ने ही कर दी माँ की हत्या, नदी में फेंका...

0
मुंबई: सोशल मीडिया पर आए दिन कुछ न कुछ वायरल होता रहता है। कुछ दिनों से जुहू में एक 74 वर्षीय महिला की हत्या...

बिग बॉस 16: शहनाज को देखकर सलमान खान को आया सीजन-13 याद, अभिनेत्री से...

0
मुंबई; बिग बॉस 16 के अपकमिंग एपिसोड में शहनाज गिल अपना नया गाना घनी सयानी’ का प्रमोशन करने पहुंची थी। जी हाँ! अभिनेत्री उसी...

दिल्ली की 5 जगहें जो इस मौसम में विंटर शॉपिंग के लिए परफेक्ट हैं! जानिए लिस्ट

नई दिल्ली: सर्दी के मौसम का आगाज़ हो गया है. “सर्दी एक मौसम नहीं है, यह एक भावना है! सब कुछ एक तरफ…, दिल्ली की सर्दी के बारे में कुछ ऐसा है, जो हमारे दिल और आत्माओं को खुश करता है! ठंडा मौसम, ठंडी और सुर्ख शाम की हवा, और गर्म कपड़ों में आरामदायक होने की इच्छा कुछ ऐसी चीज है जो बेजोड़ है!” इसके अलावा, सर्दियों में फैशनेबल रूप से आरामदायक और टिप-टॉप दिखना भी हर किसी की दिली ख्वाहिश होती है. अगरआप दिल्ली जैसे शहर में रहते हैं और आपके पास सस्ते दाम में कपड़ों की खरीदारी का ऑप्शन नहीं है, तो चिंता न करें…. इस मौसम में आप बेहद ही कम दामों में टॉप फैशनेबल कपड़ों की खरीदारी कर सकते हैं. आज हम दिल्ली के 5 ऐसे बाजारों के बारे में बताने वाले हैं जिसके बारे में जानने के बाद आपके लिए सर्दियों में गर्म कपड़े ख़रीदना बेहद ही आसान रहेगा।

इन बाजारों में आप गरम स्‍वेटर से लेकर बूट्स, गरम टोपियां, मोजे सभी की खरीदारी 100 रुपए से लेकर 500 रुपए तक में खरीद सकते हैं. चलिए आज हम आपको बताते हैं की किस बाजार से आपको क्‍या अच्‍छा और सस्ते में मिल जाएगा।

 

1. सरोजिनी नगर से कोट और जैकेट

सरोजिनी नगर का नाम तो आपने सुना ही होगा… हम सभी इस मार्किट के बारे में जानते हैं. दिल्ली जैसे शहर में यह एक गो-टू मार्केट है. इस बाजार में सर्दियों के सामान का काफी अच्छा कलेक्शन है. यहाँ पर आपको सर्दी के कोट और जैकेट से लेकर कई सारे गरम बूट्स, गरम टोपियां, मोजे आदि मिल जाएंगे। यहाँ पर आपको 50 रुपये में भी सामान मिल सकता है. यहाँ पर आपको कई सारे फैशन एक्सेसरीज भी मिल जाएंगे।

 

• कीमत: 300 रुपये से शुरू

• निकटतम मेट्रो स्टेशन: सरोजिनी नगर मेट्रो स्टेशन

 

2. अट्टा मार्केट से फजी मोजे और स्वेटशर्ट

सर्दी क्या है…..? जब तक कि आप लॉन्ग एंड फजी स्वेटशर्ट में झपकी नहीं लेते हैं और अपने पैरों को गर्म रखने के लिए फजी मोजे नहीं पहनते हैं?इसलिए, सर्दी के मौसम में आप गर्म पैंट और फजी मोजे के साथ स्वेटशर्ट और गरम चप्पलों की खरीदारी करने के लिए नोएडा के पसंदीदा अट्टा मार्केट जा सकते हैं.

 

• कीमत: 500 रुपये से शुरू (स्वेटशर्ट के लिए)

• निकटतम मेट्रो स्टेशन: नोएडा सेक्टर 18 मेट्रो स्टेशन

 

3. M-Block मार्केट से ब्रांडेड सर्दी के कपड़े

 

यदि आपके लिए कीमत कोई बार नहीं है, तो हम आपको यही सुझाव देंगे कि आप तुरंत अपनी सर्दियों की अलमारी भरने के लिए सीधे ग्रेटर कैलाश के एम ब्लॉक मार्केट जाएं! यहाँ पर ज़ारा, वेरो मोडा और ओनली (Zara, Vero Moda and Only) जैसे शानदार ब्रांड स्टोर हैं. जब आप पैसों के बारे में नहीं सोचते और खुलकर खरीदारी करते हैं, तब आपको महंगी जगह कभी निराश नहीं करती है! यहाँ से आप कोट, स्वेटर, जैकेट, टॉप, ट्राउजर, ड्रेसेज और यहां तक कि विंटर एक्सेसरीज की शॉपिंग भी कर सकते हैं।

 

 

• कीमत : 1,500 रुपये से शुरू

• निकटतम मेट्रो स्टेशन: ग्रेटर कैलाश मेट्रो स्टेशन

 

4. कमला नगर से ऊनी कपड़े व बूट्स

अगर आप शहर में अकेले रहते हैं तो आपके जैसे ही ऑन-बजट लोगों के लिए कमला नगर खरीदारी के लिए शानदार जगह हो सकती है. यहाँ से आप सर्दी के गर्म व ऊनी कपड़ों से लेकर फर वाले मोज़े व स्टाइलिश बूट्स आदि खरीद सकते हैं. यहाँ पर आपको ऊनी कपड़ों की बड़ी वैरायटी मिल जाएगी। यह सभी युवा वर्ग के लिए स्वर्ग है क्योंकि आप यहां पसंद की हर चीज खरीद सकते हैं. यह वन-स्टॉप-शॉप है, जहाँ से आप अपनी अलमारी के लिए गरम कपड़े व शानदार बूट्स खरीद सकते हैं.

 

 

• कीमत: 500 रुपये से शुरू

• निकटतम मेट्रो स्टेशन: विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन

 

5. मजनू-का-टीला से स्टोल और शॉल

अगर आप कुछ तिब्बती शॉल, स्टोल, एक्सेसरीज या जैकेट की खरीदारी करने के मूड में हैं, तो मजनू-का-टीला आपका अगला विकल्प होना चाहिए। इस बाजार में स्टोल और शॉल जैसे कुछ बेहतरीन सर्दियों के सामान हैं, लेकिन यहाँ जाने से पहले बस अपने मोल-भाव के हुनर को तेज कर लें. इस बाजार में आपको बेहद ही कम दाम में कपड़े आदि मिल जाएंगे।

 

• कीमत : 200 रुपये से शुरू

• निकटतम मेट्रो स्टेशन: कश्मीरी गेट मेट्रो स्टेशन

 

 

यह भी पढ़ें

 

 

मुल्तानी मिट्टी से धोएं बाल, एक ही बार में हो जाएंगे मुलायम व बेहद ख़ूबसूरत

Relationship: क्या है तलाक-ए-हसन? जानिए इस्लाम में कितने तरीके के होते हैं तलाक

Latest news