नई दिल्ली : हाल ही में हुआ एक शोध बताता है कि वन-नाइट स्टैंड को लड़के और लड़की किस तरह देखते हैं. शोध की मानें तो महिलाएं वन-नाइट स्टैंड को लेकर ज्यादा अफसोस महसूस करती हैं. इस शोध में और भी काफी दिलचस्प बातें सामने आई हैं. 
 
नॉर्वे यूनिवर्सिटी आॅफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के शोध में पता चला कि शोध में शामिल 35 प्रतिशत महिलाओं ने वन-नाइट स्टैंड यानी किसी अनजान व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बनाकर अगले दिन उस पर अफसोस महसूस किया. वहीं, 20 प्रतिशत पुरुषों को ही ऐसा लगा.
 
ज्यादा महिलाएं थी नाखुश
इसके अलावा कई महिलाएं उसे अनुभव से नाखुश भी रही हैं. सिर्फ 30 प्रतिशत महिलाओं ने ऐसे संबंधों में खुशी महसूस की है. वहीं, महिलाओं से जब वन-नाइट स्टैंड के आॅफर से इनकार करने के बारे में पूछा गया तो 80 फीसदी महिलाओं ने कहा कि उन्हें मना करके कोई अफसोस नहीं हुआ. पुरुषों में सिर्फ 45 फीसदी ने अफसोस न होने की बात कहीं. 
 
 
अफसोस होने के कई कारण
शोधकर्ताओं का कहना है कि महिलाओं के अफसोस जताने के पीछे कई कारण हो सकते हैं. इनमें शारीरिक संबंध में संतुष्टी न मिलना, गर्भधारण की चिंता और यौन संक्रामक रोगों का डर आदि कारण हो सकते हैं. 
 
बता दें कि ये शोध आॅस्टिन में यूनिवर्सिटी आॅफ टेक्सास के साथ मिलकर किया गया. शोध में 19 और 37 वर्ष के 263 महिलाओं और पुरुषों को शामिल किया गया. 
 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर