नई दिल्ली: इस विंटर सीजन में अगर आप दिल्ली आने की सोच रहे हैं तो आपके लिए हमारे पास है एक खास टिप्स. जिससे आप  अपने मजा को दोगुना बढ़ा सकते हैं. दिल्ली के बारे में अक्सर एक बात कही जाती है कि अगर अक्षरधाम नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा.
 
आपको बता दें कि अक्षरधाम मंदिर में देखने के लिए बहुत कुछ है लेकिन सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी  लेजर वॉटर शो की वजह से मिली है. 24 मिनट के शानदार शो में वॉटर, म्यूजिक, फायर, लेजर, एनिमेशन, प्रोजेक्शन और हाईटेक टेक्नोलॉजी के कॉम्बिनेशन ने विश्व में इसे अलग पहचान दी है.
 
इस मंदिर द्वारा इसे सहज आनंद वॉटर शो का नाम दिया गया है. इस शो के माध्यम से यंग जनरेशन को देता है उपनिषद की सीख दी जाती है. इस लेजर वॉटर शो की शुरुआत वैदिक प्रार्थना के साथ होती है. अक्षरधाम मंदिर के पीआरओ डॉक्टर जे. एम. दवे ने बताया कि इसके जरिए हम आज की यंग जेनरेशन को अपनी संस्कृति की सीख देते हैं.
 
इस म्यूजिकल फाउंटेन की जरिए हम आज की जेनरेशन को बताना चाहते हैं कि हमारी संस्कृति क्या है. यह लेजर वॉटर शो प्रोग्राम एक स्प्रिचुअल मेसेज है. इसको बनाने में करोड़ों रुपये लगे हैं और कई साल रिसर्च की गई है. लेजर म्यूजिकल फाउंटेन शो में वरुण, अग्नि, वायु, सूर्य और इंद्र देवता की लेजर तस्वीर एक अद्भभुत अहसास कराती है.
 
एक तरफ म्यूजिकल फाउंटेन चल रहा होता है तो दूसरी तरफ सामने की वॉल पर कलरफुल लेजर टेक्नोलॉजी से पिक्चर चल रही होती है. पल-पल में टूटते-बिखरते विजुअल्स वहां पर बैठे हुए लोगों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं.
 
 न्यू ईयर पर स्पेशल प्रोग्राम
न्यू ईयर में स्पेशल लेजर वॉटर शो का इंतजाम किया जाता है. इस दिन भगवान को 1000 व्यंजन का भोग लगाया जाता है और पूरे अक्षरधाम को विशेष तौर पर सजाया जाता है. इन दिनों शाम को लेजर वॉटर शो को देखने वालों की संख्या कई गुना बढ़ जाती है.