नई दिल्ली : आज कल यौन बीमारियां युवा वर्ग में तेजी से फैलती जा रही हैं. जिसके सबसे बड़ा कारण है दूषित खान-पान, अनियमित दिनचर्या और स्वयं के द्वारा बचपन में की गई गलत हरकतें. इन सबके कारण युवक-युवतियां असमय ही यौन दुर्बलता के शिकार होते जा रहे है. युवक-युवतियां इस तरह की समस्याओं में डॉक्टर के पास जाने से भी घबराते हैं. वो सोचते है डॉक्टर क्या सोचेगा. इस के परिणाम स्वरुप यौन दुर्बलता को बढ़वा मिलता है.
 
आज इनखबर आपको बताने जा रहा है 5 ऐसे घरेलू नुस्खे, जिनके इस्तेमाल से आप बहुत कम समय में खोई हुई सेक्स पॉवर को दुबारा पा सकते हो.
 
लहसुन- 
लहसुन का प्रयोग खाने का स्वाद ही नहीं बढाता है बल्कि आपकी सेक्स लाइफ को भी बढाता है. लहसुन की 2-3 कलियां सुबह खाले पेट खाने से यौन शाक्ति बढ़ती है. 
 
अश्वगंधा-
अश्वगंधा एक जड़ी-बूटी है. इसके सेवन से सेक्स पावर बढ़ती है. वीर्य की गुणवत्ता भी बढ़ती है और वीर्य ज्यादा मात्रा में बनता है. वीर्य अधिक पतला होने पर 1 चम्मच शहद 1 चम्मच अश्वगंधा पाउडर में मिलाकर रोजाना रात के समय सेवन करना चाहिए. 
 
आंवला चूर्ण-
100 ग्राम आंवले के चूर्ण को लेकर आंवले के रस में 7 बार भिगों लें इसके बाद इसे छाया में सूखने के लिए रख दें. इसके सूख जाने के बाद इसको इमामदस्ते से कूट-पीसकर रख लें. रोजाना इस चूर्ण को एक चम्मच लेकर शहद के साथ मिलाकर चाट लें तथा इसके ऊपर से एक गिलास दूध पी लें. इसका सेवन करने से आपकी यौन शक्ति में आई दुर्बलता दूर हो जायेगी. इसके अलावा बना हुआ आंवला चूर्ण बाजार में मिलता है, उसका भी सेवन कर सकते हैं
 
छुहारा-
चार-पांच छुहारे, दो-तीन काजू तथा दो बादाम को 300 ग्राम दूध में खूब अच्छी तरह से उबालकर तथा पकाकर दो चम्मच मिश्री मिलाकर रोजाना रात को सोते समय लेना चाहिए. इससे यौन इच्छा और काम करने की शक्ति बढ़ती है. इसके अलावा 5 छुहारे रोजाना तीन महीने तक सुबह दूध के साथ खाने से यौन जनित बीमारियां छूमंतर हो जाएंगी और आप बेड के सरताज बन जाएंगे.
 
उड़द की दाल-
घी के साथ उड़द की दाल को भूनकर और इसके अंदर दूध को मिलाकर तथा अच्छी तरह से पकाकर इसकी खीर तैयार कर लें. इसके बाद इसमें चीनी या खांड मिलाकर इसका इस्तेमाल करने से वीर्य में बढ़ोत्तरी होती है तथा संभोग करने की शक्ति भी बढ़ जाती है. 
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर