नई दिल्ली। एक आम आदमी ऑफिस जाने या यात्रा करने के लिए ऐसी कार खरीदता है मेंटेनेंस बहुत ही कम हो. बता दें कि भारतीय बाजार में कई ऐसी कारें उपलब्ध हैं, जिनका मेंटेनेंस बहुत कम है और माइलेज भी काफी अच्छा है. ये दैनिक उपयोग के लिए सबसे अच्छी कारें हैं. इन कारों की कीमत भी ज्यादा नहीं है. इसलिए आज हम बात करने जा रहे हैं उन तीन बेहतरीन डेली यूज कारों के बारे में जो आपको बेहद कम कीमत में मिल जाएंगी. इन कारों में हमने मारुति सुजुकी की दो कारों को शामिल किया है. वहीं एक टाटा की टियागो है

1.मारुति सुजुकी ऑल्टो

मारुति सुजुकी ऑल्टो इस सेगमेंट में बेस्ट है. मारुति सुजुकी ऑल्टो को आप रोजाना इस्तेमाल के लिए खरीद सकते हैं. इसका आकार आपको किसी भी ट्रैफिक से गुजरने में मदद करता है. ऑल्टो को आप 3.25 लाख रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं. Maruti Suzuki Alto 1 लीटर पेट्रोल में 22.05 kmpl का माइलेज देने में सक्षम है. वही सीएनजी मॉडल की बात करें तो इसका माइलेज 31.59 किमी/किलोग्राम है.

2. टाटा टियागो

Tata Tiago की बात करें तो यह कार 23.84 k/l की है. टाटा की यह छोटी कार अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में से एक है. कंपनी इस कार के लिए 23.84 k/l माइलेज का दावा करती है। इस कार की शुरुआती कीमत 5.22 लाख (एक्स-शोरूम) है।

3. मारुति सुजुकी बलेनो (पेट्रोल)

प्रीमियम हैचबैक कैटेगरी की बात करें तो पेट्रोल इंजन के मामले में मारुति की बलेनो एक अच्छा विकल्प है. कंपनी बलेनो के साथ 23.87 kpl के माइलेज का दावा करती है. पेट्रोल इंजन में मारुति सुजुकी बलेनो की कीमत 6.35 लाख रुपये से शुरू होती है.

बता दें कि भारतीय बाजार में इन कारों की काफी डिमांड है. इसका कारण यह है कि ये कारें काफी किफायती होती हैं और इनका माइलेज भी काफी अच्छा होता है. प्रतिदिन 100 किमी. तक ये तीनों कारें सफर करने वालों के लिए काफी बेहतरीन हैं.

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर