नई दिल्ली. सार्वजनिक क्षेत्र की दूरसंचार कंपनी BSNL ने देश भर में रोमिंग फ्री कर दिया है जिसका मतलब है कि अब उसके नेटवर्क पर देश के अंदर रोमिंग जैसी कोई चीज बची ही नहीं. BSNL की इस सौगात ने वोडाफोन, एयरटेल, आयडिया समेत दूसरे ऑपरेटर्स पर रोमिंग खत्म करने का दबाव बढ़ा दिया है.

BSNL के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक अनुपम श्रीवास्तव ने बयान में कहा, अब बीएसएनएल के ग्राहकों को रोमिंग के दौरान कई हैंडसेट व सिम रखने की जरूरत नहीं होगी. इनकमिंग कॉल्स पर वे मुफ्त में कितनी भी लंबी बात कर सकेंगे. श्रीवास्तव ने कहा, वास्तव में यह एक राष्ट्र एक नंबर का सपना पूरा होने जैसा है.

दूरसंचार मंत्री रविशंकर प्रसाद ने 2 जून को कहा था कि दूरसंचार कंपनियां 15 जून से मुफ्त रोमिंग की सुविधा पेश करेंगी. कंपनी ने यह भी स्पष्ट किया था कि उसे रोमिंग योजना के बारे में भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण से कोई सूचना नहीं मिली है. श्रीवास्तव ने कहा, हमें ट्राई से कोई सूचना नहीं मिली है. बीएसएनएल ने इस योजना की घोषणा संचार एवं आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद की सहमति से की है. मार्च के अंत तक बीएसएनएल के मोबाइल ग्राहकों की संख्या 7.72 करोड़ थी.

IANS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App