टबिलिसी. जॉर्जिया की राजधानी टबिलिसि में चिड़ियाघर से भागे शेर, बाघ, भालुओं और दूसरे जंगली जानवरों की वजह से सड़कों पर अफरा-तफरी मच गई. अधिकारियों के मुताबिक, पहले ही बाढ़ से जूझ रहे इस शहर में इस वजह से कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. पुलिस और सैनिक इन जानवरों को दोबारा पकड़ने में जुटे हैं. इसके साथ ही वह बाढ़ में फंसे सैकड़ों लोगों को हेलिकॉप्टरों के जरिये वहां निकाल भी रहे हैं.

 

इस बीच प्रधानमंत्री इरक्ली गारिबशविली ने टबिलिसी के निवासियों से आग्रह किया है कि जब तक ये पशु खुले घूम रहे हैं, तब तक वे अपने घरों में ही रहे. उन्होंने कहा कि मूसलाधार बारिस के बाद वेरे नदी के तटबंध टूटने से आई इस बाढ़ में शहर के आधारभूत ढांचे को खासा नुकसान हुआ है. राज्य सुरक्षा एवं आपदा प्रबंधन कॉन्सिल के एक प्रवक्त ने एएफपी को बताया, ‘इस बाढ़ की वजह से मारे गए लोगों की संख्या बढ़ कर 12 हो गई है.’ उन्होंने बताया कि कम से कम 36 लोगों का अस्पताल में उपचार चल रहा है, जिनमें से 16 लोगों की हड्डियां कई जगहों से टूटी हुई है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस हादसे के बाद लापता हुए लोगों की संख्या अभी पता नहीं चल पाई है.

IANS

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App