नई दिल्ली. ये तो सभी जानते हैं कि एक खूबसूरत लड़की या औरत जब सामने आती है तो आस-पास के लडकों की नजर उसे घूरने लगती है. उनकी नजर उसके हिप्स और ब्रेस्ट पर रहती है. लेकिन यह सिर्फ लड़कों की आदत ही नहीं बल्कि इस मामले लड़कियां भी कम नहीं हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
जी हां. लड़कियां भी दूसरी लड़कियों के हिप्स और ब्रेस्ट को चोर भरी निगाहों से घूरती हैं.  इस बात का पता आई ट्रैकिंग टेक्नोलॉजी से किया गया है. एक रिपोर्ट के मुताबिक महिलाएं कभी भी दूसरी महिलाओं की शक्ल को नहीं बल्कि उसके फिगर को देखती हैं. उनके हिप्स और ब्रेस्ट को देखती हैं. 
 
रिपोर्ट की माने तो इस रिसर्च के तहत वैज्ञानिकों ने 36 पुरूषों के चेहरे पर एक उपकरण लगाया जो मिली सेकेंडस में यह बताता है कि वे किस चीज को कितनी देर तक देखते हैं. इसके बाद उन्हें अलग-अलग तरह की फिगर वाली महिलाएं दिखाई गईं. जिसमें पुरूषों ने  ज्यादातर महिलाओं के ब्रेस्ट, कमर और हिप्स देखने में टाईम लगाया. 
 
टेढी निगाहों से घूरती है महिलाएं
 
वहीं लड़कियों की बात करें तो इस रिसर्च में महिलाओं को भी शामिल किया गया. जिसमें उन्होंने दूसरी लड़कियों के हिप्स और ब्रेस्ट को टेढी निगाहों से घूरने में ज्यादा समय दिया. जिससे यह साफ होता है कि लड़कियां भी इस मामले में लड़कों से पीछे नहीं हैं. हालांकि यह बात साफ नहीं हैं कि दूसरी लड़कियों को घूरने के पीछे उनकी जलन है या कुछ और.