नई दिल्ली. ज्यादातर रिलेशनशिप सिर्फ इसलिए टूट जाते हैं क्योंकि दो लोगों के बीच तीसरा आ जाता है. लेकिन पार्टनर की बेवफाई और आपके टूटे रिश्ते को बचाएगा ये शानदार चिप ‘जेनिटल इम्प्लांट’. इस चिप की मदद से आप अपने पार्टनर की करतूत पर नजर रख सकते हैं.
 
ख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
रिपोर्ट्स के मुताबिक माइक्रोसॉफ्ट और एप्पल ने रिश्ते के बीच बढ़ रही बेवफाई को कम करने के लिए कुछ ऐसा उपाय निकाला है जिसे सुनकर आप चौंक जाएंगे. इन प्रौद्योगिकी दिग्गजों के ग्रुप ने ‘जेनिटल इम्प्लांट’ नाम के इस चिप के माध्यम से ऐसा आइडिया निकाला  है, जिसके माध्यम से आपका सेल फोन आपके साथी को लेकर सचेत करता रहेगा जब वह किसी और के साथ इंटिमेट होने की कोशिश करेगा .
 
इसे कमिटी तकनीक कहा जाता है. ‘कमिटी तकनीक’ एक छोटा सा चिप है. इस चिप को आदमी और औरत की लिंग की नोक पर ट्रांसप्लांट किया जाएगा. इन दोनों माइक्रोचिप्स को आप अपने सेल फोन पर लगा सकते है और एक app की मदद से आप चेक करते हुए अपने पार्टनर की लोकेशन की जानकारी ले सकते हैं किसी भी समय. इन चिप्स को इंफोर्मेशन आने लगेंगे कि दूसरा चिप किसी दूसरे यौन गतिविधि में शामिल है और जैसे ही ऐसा कुछ होगा आपका सेल फोन आपको सूचित करेगा जिससे आपको पता चल जाएगा कि आपका पार्टनर धोखा दे रहा है.
 
स्टीफन ट्राइटन और डेवलपर ने कहा कि इससे आपके और आपके पार्टनर के बीच जवाबदेही बढ़ेगी और अगर आपका साथी इस ट्रांसप्लांट के लिए तैयार नहीं होता है तो आपको इस रिलेशनशिप के बारे में दो बार सोचना चाहिए. यह चिप नवंबर तक माइक्रोसॉफ्ट और एप्पल द्वारा मार्केट में लॉन्च कर दिया जाएगा.