नई दिल्ली. सेक्स जीवन सुखद हो सबकी यही कामना होती है, अधिकतर लोगों में इस बात की जिज्ञासा हमेशा रहती है कि आखिर सेक्स करते समय कितना समय देना चाहिए या फिर ये कहें कि हम लोगों को सेक्स कितनी देर तक करना चाहिए? बहुत से लोगों को सेक्स की बातें करने में लेकर काफी झिझक होती है. काफी लोग सोचते हैं कि ज्यादा सेक्स करने से कई शारीरिक परेशानियों का सामना करना पड़ जाता है लेकिन असल में ये सब एक गलत बाते हैं. 
 
हम आपको बताते हैं कि सेक्‍स में कितना समय व्‍यतीत करें
एक सर्वे ने कई महिलाओं से इस बारे में खास बातचीत की और इसके बाद कई आश्चर्य जनक खुलासे सामने आए. सर्वे में महिलाओं से सबसे पहले ये पूछा गया कि वो सेक्स में कितना समय व्यतीत करती हैं? तो इस पर ज्यादातर महिलाओं ने कहा था कि वे आमतौर पर 6 से 10 मिनट तक फॉरप्ले में व्यतीत करती हैं और 11 से 15 मिनट सेक्स होना चाहिए.
 
 
वहीं अमेरिका में एक रिसर्च के दौरान ये पता चला कि महिलाओं के लिए सेक्सुअल इंटीमेसी में लगभग 106 मिनट व्यतीत करना एक आम बात है, जिसमें एक बड़ा वक्त फॉरप्ले में गुजरता है. हालांकि कई विशेषज्ञों ने बताया है कि वास्तविकता कुछ और ही है, पूरी बात ये भी नहीं है.
 
 
अब सोचेंगे की क्या आप 106 मिनट तक सेक्स कर सकते हैं? क्या सेक्स से पहले फॉरप्ले और बाद में आफ्टरप्ले के दौरान आप संतुष्ट हो पाते हैं? इसके लिए आपको ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है और आप अपनी सेक्स लाइफ को रिचार्ज करें. साथ ही अपने पार्टनर को अधिक से अधिक समय देने की कोशिश पूरी करें.