नई दिल्ली. आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में हम अपनी सेहत पर ध्यान नहीं दे पाते हैं. अक्सर लोग काम के तनाव और ऑफिस से मिले टारगेट में उलझे रहते हैं जिसकी वजह से वह हाई ब्लड प्रेशर, मोटापा और शुगर जैसी बीमारियों से घिर जाते हैं.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
इन्हीं सारी समस्याओं को ध्यान में रखकर बाजार में कुछ गैजेट्स आ गए हैं जो आपकी सेहत का पूरा ख्याल रखेंगे.  ये गैजेट्स न सिर्फ आपके रुटीन पर नजर रखेंगे बल्कि ब्लड प्रेशर, हार्ट रेट को भी बताएंगे. इतना ही नहीं ये आपको कितनी मेहनत करनी है उसके बारे में भी  आपको प्रेरित करेंगे. 
 
 
1-  फिटबिट चार्ज 2, कीमत 14,999 रुपए- यह उनके लिए काफी उपयोगी है जो अपने वर्कआउट और पल्स रेट पर नजर रखना चाहते हैं.  यह दिल की धड़कन पर भी नजर रखेगा. यह लोगों को यह भी बताता है कि फिटनेस के लिए कितना वर्कआउट करना है.
 
2- हेडफोन Sennheiser CXX 300-II, कीमत  2,790 रुपए-  इस हेडफोन की कीमत में हाल ही में कटौती की गई है. जिम या जॉगिंग के दौरान मोबाइल में फिट कर सकते हैं. 
 
3-  शेकर Umoro One Shaker, कीमत 15,206 रुपए- यह जिम जाने वालों के लिए बेहद  उपयोगी है. . यह दिखने में एक बोतल की तरह ही है. इसमें आप अपने पसंदीदा प्रोटीन ड्रिंक को भर कर रख सकते हैं. 
 
4- C25K Fitness ऐप-  इसे फिटनेस ऐप कहा जाता है.  एंड्राएड और ऐप्पल प्लेट स्टोर में उपलब्ध है. इस ऐप में फिटनेस को लेकर बेसिक जानकारी दी गई है. इसको इस्तेमाल  में बहुत ज्यादा डाटा खर्च नहीं करना पड़ता है. इसकी प्रोग्रामिंग  आठ सप्ताह के फिटनेस ट्रेनिंग के हिसाब से की गई है.
 
तो देर किस बात की है. इन गैजेट्स का इस्तेमाल कर अब आप फिटनेस की समस्या से तुरंत निजात पा सकते हैं.  
 
 

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर