नई दिल्ली. प्यार में रोमांस ही नहीं केयर की भी जरूरत होती है और इसे जाहिर करने का सबसे बेहतरीन तरीका है पार्टनर को प्यारा सा ‘किस’. यह एक अनोखा अहसास है जिसमें आप बेपरवाह होकर डूब जाना चाहते हैं. लेकिन सबसे जरुरी बात यह है कि किस करते वक्त आपको किन बातों का ख्याल रखना चाहिए.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर

पार्टनर से इंटिमेट होने का पहला कदम किसिंग है. ऐसे में जरूरी है कि ऐसी कोई गलती ना की जाए जिससे पार्टनर पर बुरा प्रभाव पड़े. जानिए वो कौन सी गलतियां हैं जो लोग अक्सर कर बैठते हैं.

जीभ का ज्यादा इस्तेमाल ना करें

अपने पार्टनर को जब भी किस करे तो जीभ का इस्तेमाल कम से कम करे. क्योंकि इसमें जीभ में जख्म होने का खतरा बढ़ जाता है. अपने पार्टनर की सुविधा का ध्यान रखें. हाथों का ज्यादा प्रयोग भी मौके को बेकार कर सकता है.

किसिंग के समय हल्के से हाथ को पार्टनर के चेहरे पर रखें लेकिन ध्यान दें, गले लगाने से बचें. लगातार किस करने की वजह से पार्टनर को सांस लेने का मौका नहीं देते. ऐसा न करें, इससे सेहत की समस्या हो सकती है.

मुंह से बदबू न आए

किसिंग के समय मुंह से बदबू आना ऐसी गलती है जिसके लिए आप बाद में पछता सकते हैं. तो ध्यान रखें और मिंट या फिर चुइंगगम का इस्तेमाल करें.

मुंह में छाले है तो किस न करें

मुंह में छाले हो या फिर चेहरे पर चोट तो सावधानी बरतनी चाहिए. इसकी दो वजहे हैं पहली इससे इंफेक्शन फैलने का खतरा रहता है साथ ही इससे पार्टनर को भी चोट की वजह से तकलीफ हो सकती है. फटे होठों से बचें, होठों को ड्राईनेस से बचाने के लिए लिप बाम का प्रयोग करते रहें.