नई दिल्ली. सारी जिंदगी साथ में बिताने के लिए पति-पत्नी के बीच प्यार और विश्वास का होना बहुत जरूरी है, लेकिन कभी-कभी सब कुछ सही होने के बाद भी शक नाम की बीमारी की वजह से रिश्ते में खटास आ जाती है. कभी पति को अपनी पत्नी पर शक होता है कि कहीं उसका दिल किसी और पुरुष के लिए तो नहीं धड़कता, तो वहीं पत्नियों को भी अपने पति पर शक होता है कि कहीं उसका पति किसी और औरत के साथ दिल तो नहीं लगा बैठा है. ऐसे शक होने से अक्सर हंसती-खेलती जिंदगी बर्बाद हो जाती है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
हर ऐसा रिश्ता जिसमें लोग एक-दूसरे पर भरोसा करते हैं मजबूत और प्यार से भरा होता है. भरोसे के बिना तो किसी रिश्ते में आप मिठास घोल ही नहीं सकते. अगर यह रिश्ता पति-पत्नी के बीच का है तो विश्वास, भरोसा और वफादारी सबसे ज्यादा जरूरी है, लेकिन अक्सर यह देखा जाता है कि शादी किसी एक की बेवफाई की वजह से टूट जाती है.
 
अगर पत्नी अपने पति के साथ बेवफाई कर दे तो पति को यह बात जरा भी बर्दाश्त नहीं होती. वहीं अगर हम बात करें पत्नियों कि तो वे अपने पति से इस तरह की बातें पूछने से हमेशा से ही कतराती रही हैं. 
 
अगर आपकी मेरिड लाइफ में भी कुछ ऐसी ही परेशानियां हैं, अगर आप भी अपने पति से इस मुद्दे पर बात करने से झिझकती हैं, तो अपने पति के व्यवहार से भी आप अंदाजा लगा सकती हैं कि कहीं वो आपके साथ बेवफाई तो नहीं कर रहे.
 
पति के अतीत के बारे में करें पता
सबसे पहले अगर आपको अपने पति पर शक है तो उनका अतीत जानने की कोशिश करें. यह पता लगाने की कोशिश करें कि कहीं उन्होंने पहले किसी लड़की को धोखा तो नहीं दिया. अगर ऐसा है तो आपके पति को फ्लर्ट करना और चीट करने की बुरी आदत है और अक्सर किसी को धोखा देने वाले लोग अपनी यह आदत बदल नहीं पाते.
 
दोस्तों के सामने कैसा है पति का व्यवहार
अगर आपके पति के सभी दोस्त आपको जानते हैं. अगर आपके पति अक्सर आपको अपने दोस्तों की पार्टियों में ले जाते है और सभी से आपका परिचय कराते हैं तो समझ लीजिए कि वह अपने पार्टनर को किसी से मिलवाने में झिझक महसूस नहीं करते, बल्कि उन्हें खुशी होती है.
 
आंख मिलाकर करें बात
अक्सर बेवफा लोग आंख से आंख मिलाकर बात नहीं कर पाते हैं. अगर आपके पति आपकी आंखों में आंखें डालकर बात नहीं करते तो समझ जाइए कि दाल में कुछ काला है.
 
बातें शेयर करते हैं आपके वो आपसे ?
अगर आपके पति अपनी सारी बातें आपसे शेयर करते हैं. किसी भी तरह की बात आपसे नहीं छिपाते तब तो मामला बिल्कुल सही हैं, लेकिन अगर आपको लगता है कि आपके पति कुछ छिपा रहे हैं तो आपको सतर्क होने की जरूरत है.
 
फोन में है लॉक कोड ?
आपके पार्टनर के फोन में लॉक कोड नहीं है, अगर है भी तो आपको पता है और वो कभी आपको अपना फोन छूने से मना नहीं करते तो इसमें कोई शक नहीं है कि आपके पति वफादार हैं.