नई दिल्ली. चेंज हर किसी को अच्छा लगता है और जब बात हो रही हो स्टाइलिश और यूनिक लुक देने की तो सबसे पहले अपना हेयर स्टाइल बदल डालिए. जी हां स्टाइलिश कपड़ों के साथ-साथ आपका यूनिक हेयर स्टाइल भी आपकी पर्सनैलिटी को बढ़ाता है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
लेकिन जब हेयर स्टाइल करने की बारी आती है तो दिमाग में कोई स्टाइल नहीं आता है. अगर हेअर स्टाइल दिमाग में आ भी गया तो इस भाग-दौड़ की जिंदगी में इतना वक्त नहीं होता कि आप इसे अपना सके. ऐसा इसलिए क्योंकि आपको स्टाइलिश दिखने के टिप्स और ट्रिक्स के शॉर्टकट्स नहीं पता होते हैं. तो चलिए आपको बताते हैं कुछ ऐसे हेयर स्टाइल्स के बारे में जो कम समय में आपके लुक को बदल देगी.
 
स्‍ट्ड जूड़ा
यह जूड़ा बालों को बिखरने नहीं देता है और इसे साधारण जूड़े की तरह ही लगाया जाता है. बस आपको कोई अच्‍छी सी क्लिप लगानी होती है ताकि जूड़ा सूना न लगे.
 
साइड चोटी
अगर आप खुले बालों या साधारण चोटी परेशान हो गई हैं तो साइड चोटी बनाएं. साइड में चोटी को खजूर के तरीके से गूंथ लें.
 
 
हेयर पफ पोनीटेल
बालों में हल्‍का सा पफ बना कर पोनीटेल बनाएं। यह लुक काफी खास लगता है और उम्र भी कम लगती है.
 
 
रफ-टफ और पफ जूड़ा
साड़ी के साथ अगर आप कान में लम्बे एयररिंग पहनने वाली हैं तो रफ-टफ और पफी जूड़ा बनाएं. बालों को पहले स्प्रे और हेयर ड्रायर की मदद से थोड़ा बाऊंसी कर लें. उसके बाद आगे के बालों को हल्का पफ देकर बॉबी पिन लगाएं.
 
 
पीछे वाले बालों में लूज फ्रैंच टेल बनाएं. उसी टेल को हल्के हाथों से घूमा कर जूड़़ा बना लें. बालों को कस कर न बांधें नहीं तो यह फंकी लुक नहीं लगेगी. आप चाहें तो आगे वाले बालों में लूज साइड फ्रैंच या बालों को थोड़ा रॉल करके पिन कर सकती है.