नई दिल्ली. अपनी बच्ची के जन्म से जहां माता—पिता को एक सौगात मिली, तो वहीं उनकी बच्ची को भी जीवनभर के लिए मुफ्त हवाई यात्रा का तोहफा मिल गया.

इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर

यह घटना उस वक्त हुई जब एक गर्भवती महिला सेबु पेसिफिक एयर, एयरलाइन में दुबई से फिलिपिंस के लिए सफर कर रही थी. उनकी डिलीवरी अक्टूबर में होने वाली थी लेकिन यात्रा के दौरान ही उन्हें डिलीवरी पेन हो गया और हवाई जहाज में ही डिलीवरी करानी पड़ी. लेकिन, चिंता का वह माहौल तब खुशी में बदल गया जब महिला ने एक प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया. इसके बाद खुशी तब दु​गनी हो गई जब अचानक एयरलाइन ने बच्ची को 1,000,000 गेट गो प्वाइंट्स देकर मुफ्त में हवाई यात्रा करने का तोहफा दिया.

इस पूरी घटना की जानकारी उसी हवाई जहाज में यात्रा कर रहीं एक अन्य यात्री मिसी बारबेराबे उमांडल ने अपने फेसबुक अकाउंट पर डाली थी.अपनी पोस्ट में उन्होंने बताया कि सेबु पेसिफिक एयर, एयरलाइन ने इस घटना पर नवाजत शिशु को 1,000,000 गेट गो प्वाइंट्स दिए, जिससे बच्ची जीवनभर ​मुफ्त हवाई यात्रा कर सकती है. अगर वह चाहे तो हवाई जहाज में रह भी सकती है.

मिसी बारबेराबे ने आगे लिखा है कि महिला को दर्द होते ही फ्लाइट में सभी हैरान हो गए थे और अफरातफरी मच गई थी. अच्छी बात यह रही कि फ्लाइट में कुछ नर्स भी थीं जिनकी मदद से डिलीवरी सफलतापूर्वक हो गई.अटेंडेंट्स ने तेजी से काम किया और हवाई जहाज को जैसे एक डिलीवरी रूम में बदल दिया.

उन्होंने लिखा है कि हमने केवल एक बार चिल्लाने की आवाज सुनी और कुछ समय बाद सीधे बच्चे के रोने की प्यारी—प्यारी आवाजें आने लगीं. यह कुछ ऐसा था, जो आपके साथ हर रोज नहीं होता. यह सिर्फ फिल्मों में होता है। उस फ्लाइट पर कुछ महिलाएं अपने नवजात शिशुओं के साथ भी थीं. उन्होंने बच्चे के लिए कपड़े भी दिए. फ्लाइट को भारत की तरफ मोड़ दिया गया और हैदराबाद में आपातकालीन लैंडिंग कराई गई. 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App