नई दिल्ली. कहा जाता है उह, आह…आह की आवाजें सेक्स को और भी वाइल्ड बना देती हैं. लेकिन एक सवाल सामने आ रहा है कि यह आवाज ज्यादातर पुरुषों के मुकाबले कुछ महिलाएं ही क्यों निकालती हैं. सवाल पूछे जाने पर जरूर अटपटा लगे लेकिन जवाब जानने की मंशा कहीं न कहीं हर एक में होती है.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
सेक्स में इस तरह की आवाजों के निकलने को ‘वोकॅलाइजेशन’ कहा जाता है लेकिन आखिर सेक्स के दौरान ये आवाजें निकाली ही क्यों जाती हैं. इस बात का जवाब जानने की कोशिश में रिसर्च किया गया है. गेल ब्रेवर और कोलिन ए हैंडी ने इंसानों के सेक्सुअल व्यवहार पर शोध करते हुए सेक्स के दौरान इस तरह की आवाजों के कारणों को जानने का प्रयास किया है.
 
 
दोनों ने अपने शोध में सेक्सुअली एक्टिव हेट्रोसेक्सुअल महिलाओं की सेक्सुअल लाइफ और उनकी आदतों को जानने का प्रयास किया है. रिसर्च में कुछ महिलाएं से पूछा गया कि वह उह, आह….आह की आवाजें अपने सेक्स ओर्गाज्म से जोड़कर देखती हैं? जवाब में कुछ महिलाओं ने हां बोला लेकिन कुछ ने इसे अनुभव की कमी करार दिया.
 
 
सेक्स के दौरान महिलाएं क्यों निकालती हैं आवाजें: रिसर्च
 
आवाज बढ़ाती है फोर प्ले में मजा
फोर प्ले के दौरान महिलाओं में सेक्सी आवाजों..उह, आह.आउच! सुनी जाती है और यह मेल एजुकुलेशन के ठीक पहले और बाद में अधिक होता है. मतलब की महिलाएं ऐसी आवाजें उस वक्त अधिक निकालती है जब पुरुष अपने क्लाइमेक्स पर होता है उसके ठीक पहले और ठीक बाद में, सवाल उठता है क्यों?
 
सटिस्फैक्शन लेवल को बढ़ाने के लिए
66 फीसदी महिलाओं का कहना है कि ऐसे समय में वे अपने पार्टनर के आर्गज्म को और अधिक बढ़ाने के लिए इस तरह की आवाजें निकालती है एक तरह से प्रेरित करती है. 92 फीसदी महिलाएं मानती है कि ..उह, आह.आउच! की सेक्सी आवाजों के द्वारा वे अपने पार्टनर की सटिस्फैक्शन लेवल को बढ़ाने के लिए करती है.
 
कुछ महिलाओं का कहना है कि इस तरह की आवाजों का मतलब अपने पार्टनर को रफ्तार बढ़ाने का सकेंत देना मानती हैं वहीं कुछ इसे दर्द, थकान को दूर करने के लिए भी इस तरह की आवाजें निकालती है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
 
हेट्रोसेक्सुअल वुमन ज्यादा निकालती है आवाजें
सेक्स एक ऐसा शब्द है जिसे बेहतर प्रदर्शन के तौर पर देखा जाता है और कपल का आर्गज्म का हाई लेवल इसकी सबसे बढ़ी विशेषता होती है. ऐसा नहीं है कि सेक्स में आवाजें केवल महिला और पुरुष के सेक्स के दौरान निकलती है बल्कि कई शोध के अनुसार जानवरों में भी सेक्स के दौरान एक विशेष प्रकार की आवाज सुनाई देती है. सेक्स के दौरान बोल्ड बातों का होना हेट्रोसेक्सुअल वुमन में देखा जाता है.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App