नई दिल्ली. जब भी सेक्स पावर बढ़ाने की दवा की बात होती है तो सबसे पहले वायग्रा की नीली गोली का नाम सामने आता है, लेकिन आज हम आपको किसी दवा के बारे में नहीं, बल्कि कुछ फलों के बारे में बताएंगे जो आसानी से मिल भी जाएंगे और वायग्रा के मुकाबले दोगुना फायदा भी पहुंचाएंगे.
 
इनख़बर से जुड़ें | एंड्रॉएड ऐप्प | फेसबुक | ट्विटर
 
केला- हर गली, हर बाजार में आसानी से मिलने वाला केला विटामिन बी से भरपूर होता है, जिससे स्टैमिना बढ़ती है. साथ ही यह तनाव को कम करता है और इसमें पोटैशियम भी मौजूद होता है जो सेक्स हार्मोन के लिए फायदेमंद होता है.
 
कॉफी- कॉफी को लेकर अलग-अलग लोगों की अलग-अलग राय है, लेकिन रिसर्च की बात करें तो बिस्तर पर जाने से पहले यदि महिला और पुरुष दोनों कॉफी पिएं, तो उनका परफॉर्मेंस बेहतर होता है. जिम इंस्ट्रक्टर और कोच भी खिलाड़ियों को ट्रेनिंग से पहले कॉफी पीने की सलाह देते हैं ताकि प्रदर्शन बेहतर रहे.
 
संतरा- संतरा विटामिन सी से भरपूर होता है, जो शुक्राणुओं की सेहत के लिए अच्छा होता है. इससे शुक्राणुओं की गुणवत्ता और संख्या दोनों बढ़ती है. साथ ही यह एकाग्रता को भी बढ़ाता है.
 
सेब- सेब और कामुकता का रिश्ता तो बहुत पुराना है. अब तो इसकी पुष्टि रिसर्च में भी हो गई है.
 
सोया- ये बात तो सभी लोग जानते हैं कि यह प्रोटीन से भरपूर होता है. वहीं यह मर्दों के साथ-साथ महिलाओं की सेक्स हेल्थ के लिए भी रामबाण है.
 
मेवा- रिसर्च की मानें तो मेवे से नपुंसकता खत्म हो सकती है. वहीं प्रतिदिन मेवा खाने से सेक्स ड्राइव में भी गजब की वृद्धि होती है.
 
Stay Connected with InKhabar | Android App | Facebook | Twitter
 
बादाम- बादाम भी दिल के लिए अच्छा होता है. इसमें जिंक और विटामिन ई समेत कई पोषक तत्व होते हैं, जो ना केवल कामुकता बढ़ाते हैं, बल्कि शरीर के प्रजनन तंत्र को भी स्वस्थ रखते हैं.