लंदन. कहा जाता है कितना भी छुपा लो समय के साथ उम्र का पता चल ही जाता है, लेकिन आज के टाइम में इसको भी आप आसानी से छुपा सकते हैं. एक अंग्रेजी पॉर्टल के मुताबिक ब्रिटेन की एक वृद्ध महिला ग्लेम शेरेन कट्स(55) ने  प्रेग्नेंसी के दौरान खुद को बोटोक्स इंजेक्शन सिर्फ इसलिए दे दिया ताकि वह लेबर रुम में ज्यादा सुंदर और अच्छा परफॉरमेंस कर सके.

बोटोक्स इंजेक्शन गर्भवती होने की अवस्था में पूरी तरह खतरे से खाली नहीं था, शेरेन ने एक साथ तीन बच्चों को जन्म दिया, शेरेन पेशे से एक नर्स है और अपने चार महीनें पहले डेटिंग वेबसाइट के जरिए बने ब्वॉयफ्रेंड स्टुअर्ट के साथ अपना जीवन जी रही है, स्टुअर्ट उम्र में शेरेन से पंद्रह साल छोटा है, शेरेन को अस्पताल में इस कामयाबी के लिए 11 महीनों तक बच्चा विभाग में ही रहना पड़ा.

शेरेन ने बताया कि वह इस दौरान किसी भी तरह का जोखिम नहीं उठाना चाहती थी, इसलिए शेरेन ने 9 महीनें की बजाय ग्यारह महीनें अस्पताल में ठहरना ठीक समझा, स्टुअर्ट की इच्छा थी कि वह पिता बनें इसलियें दोनों ने इसके लिए पंद्रह हजार यूरो का लोन लिया और आईवीएफ तकनीक के जरिए यह सफल हुआ, शेरेन के पास पहले से ही चार बच्चें है और शेरेन ने बताया कि उसे पूरा यकीन था कि वह फिर से मां बन सकती है.

बता दें कि इस इंजेक्शन को दुनिया के कई देशों में काफी पसंद किया जाता है इसमें आमतौर पर 1 से 3 इंजेक्शन हर मांसपेशी में लगाए जाते हैं.  इन्हें लगाते समय जो मामूली-सा दर्द होता है, उसे दूर करने के लिए एनेस्थीसिया का सहारा लिया जाता है. बता दें कि इंजेक्शन के निशान भी एक-दो दिन में समाप्त हो जाते हैं. इस इंजेक्शन से हमारे हाव-भाव का सबसे ज्यादा असर पड़ता है हमारी आंखों और होठों के आसपास की कोशिकाओं पर.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App