न्यूयॉर्क. बढ़ती हुई उम्र के साथ इंसानों में सेक्स करने की इच्छा भी बढ़ती जाती है. उम्र ढलने पर जीवन में खुशी और दिमागी सेहत को अच्छा बनाना है तो इसके लिए सेक्स जरूरी है. एक रिसर्च  के मुताबिक बुजुर्गो की सेहत के लिए सेक्स सबसे बेहतर चीज है.
 
रिसर्च में यह बात सामने आई है कि जिन बुजुर्ग के अंदर सेक्स एक्टिवीटी ज्यादा करते हैं. उनका मेंटल  हेल्थ बेहतर रहता है. साथ ही ऐसे बुजुर्गो का सामाजिक जीवन भी अच्छा होता है. रिसर्चर टेलर जेन फ्लिन ने 74 साल से 133 साल के बुजुर्गो पर इस रिसर्च को अंजाम दिया.
 
रिसर्च में छह तरह की यौन गतिविधियों को शामिल किया गया था. इनमें टच/हाथों को थामना, गले लगाना, कीस करना, एक-दूसरे पर हाथ फेरना, मास्टरबेशन करना और सेक्स भी शामिल थे. प्रतिभागियों को इनके बारे में ‘महत्वपूर्ण नहीं’ से लेकर ‘बेहद महत्वपूर्ण’ तक के विकल्प दिए गए थे और इन्हें अपनी रुचि के हिसाब से नंबर देने के लिए कहा गया था. अध्ययन में पाया गया कि सेक्स एक्टिवीटी को महत्व देने वाले बुजुर्गो का मेंटल हेल्थ सबसे ज्यादा अच्छा है. उन्हें इस मामले में अधिक नंबर मिले.  

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App