नई दिल्ली. अक्सर कहा जाता है कि शादी के बाद पति पत्नी को एक दूसरे से कुछ भी छुपाना नहीं चाहिए. एक सफल शादी के लिए सब कुछ बताना जरूरी होता है. लेकिन फिर भी कुछ ऐसी बातें हैं जिसे पत्नियां अपने पतियों से जानबूझकर छुपाती हैं. कुछ बातें जिन्हें वह राज ही रहने देना चाहती हैं. जानिए ऐसे ही कुछ राज जिससे आप आज तक थे अनजान
 
रिश्तों में आ रहे तनाव को छुपाती हैं पत्नियां
 
कई बार पति, बच्चों व परिवार को लेकर रिश्ते में तनाव बढ़ जाता है. ऐसी स्थिति में पत्नियां अक्सर अपने पति से इस बात को छुपाती हैं. और किसी अन्य से सलाह लेना पसंद करती हैं. बच्‍चों से जुड़ी कई बातें बीबी अपने पति से शेयर नहीं करतीं.
 
कुछ बीमारियां भी छुपाती हैं पत्नियां
 
पत्नी कई बार अपनी बीमारी खासकर जिसका संबंध कुछ खास अंगों से होता है उसे अपने पति से शेयर करने में हिचकीचाती हैं. और इसे अपने तरीकों से सुलझाने की कोशिश करती हैं. कई बार वह डॉक्‍टर से मिल कर समाधान ढूंढती हैं.
 
अपने काम में मिली सफलता को बांटने से परहेज
 
महिला को अगर अपने कार्य क्षेत्र में कोई बड़ी कामयाबी मिलती है तो वे उसकी सूचना जरूरी होने पर ही पति को देती हैं. महिलाओं को लगता है कि इससे दोनों के बीच प्रतिस्‍पर्धा शुरू हो सकती है. उन्हें लगता है कि ज्‍यादा सफल होने पर पति के मन में हीन भावना आ सकती है.
 
फ़ेंटेसी और सेक्स की इच्छा को छुपाना
 
अक्सर पत्नियां करैक्टर पर सवाल उठने के डर से अपनी सेक्‍सुअल पसंद नापसंद पति से शेयर नहीं करती हैं.
 
सेविंग छुपाती हैं
 
पत्नियां अपने पति से पैसों की बचत छुपाना पसंद करती हैं. इसके पीछे कई कारण होते हैं, वे पति की मदद कर सकें या अपनी निजी ज़रूरतों के लिए निर्भर ना रहें.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App