नई दिल्ली. सेक्स करने के लिए वैसे तो कोई टाइम नहीं देखना चाहिए या यू कहें की सेक्स मूड पर डिपेंड करता है लेकिन ज्यादातर लोग रात में सेक्स करते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि सेक्स का एक ऐसा टाइम भी है जो हेल्थ को सुधारने में दुगना फायदा पहुंचाता है. यह रिसर्च में सामने आया है कि सुबह-सुबह सेक्स करना हेल्थ के लिए बहुत अच्छा होता है.
 
क्या कहते है विशेषज्ञ ?
 
एक अमेरिकी रिसर्च और सेक्स कंसल्टेंट डॉक्टर बताते है कि सुबह-सुबह सेक्स करना सेहत के लिए अच्छा होता हैं. इसमें यह बात सामने आई है कि सुबह के समय सेक्स करने से जो हॉरमोन जो बॉडी से निकलते हैं वो बहुत ज्यादा सटिसफाईड करते हैं और इससे पूरे दिन मूड अच्छा होता है और साथ ही साथ हेल्थ भी अच्छा रहता है.
 
सुबह सेक्स करना क्यों है फायदेमंद 
 
सेक्स को अगर ज्यादा सुबह किया जाए तो फायदा होने की संभावना ज्यादा बढ़ जाती है, जैस कि सुबह 4 या 5 बजे सेक्स किया जाए तो आपके लिए यह एक्सरसाइज का काम भी करती हैं.
 
डॉक्टरों के मुताबिक, सुबह-सुबह सभी लोगों को जल्दी रहती है. ऐसे में अगर थोड़ा सेक्स कर लिया जाए तो बॉडी ऐक्टिविटी कहीं ज्यादा तेज होकर एक तरह से किसी एक्सरसाइज की तरह फायदा करती हैं. वहीं एक रिसर्च में यह बात सामने आई है कि हफ्ते में तीन दिन सेक्स से किसी भी तरह के स्ट्रोक पडऩे का खतरा आधा रह जाता है.
 
हेल्थ एंड हेयर के लिए भी होता है अच्छा
 
सुबह-सुबह सेक्स करने से बहुत तकह के फायदे होते है. इससे आपके नेल्स, स्किन और हेयर इन सब के लिए बहुत अच्छा होता है. साथ ही साथ रोजाना सुबह सेक्स करने से होने वाले होने वाले फ्लू, कोल्ड, कफ भी दूर रहते है. और इससे दिल को दौड़े या स्ट्रोक पडऩे का खतरा भी कम होता है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App