नई दिल्ली. सेक्सुअल लाइफ में खटास हो तो पार्टनर के बीच अक्सर लड़ाई देखी जाती है. भले ही पार्टनर इस चीज को इग्नोर कर दें लेकिन वह कहीं न कहीं असंतुष्ट होते है.  ऐसे में सबसे जरुरी है कि आप अपने लाइफस्टाइल में कुछ सेक्स को जगाए रखने के  लिए कुछ रुल्स फॉलो करें.  
 
बता दें कि इसमें सबसे ज्यादा आर्कषित करने वाला रुल है मेडीटेशन या योग जिसे फॉलो करने से सेक्स लाइफ में एक नई जान आ जाती है. पार्टनर तो खुश हो जाता है और सेक्स से जुड़ी प्रॉबल्म दूर होने लगती हैं.
 
सेक्स के दौरान जल्दी नहीं थकेंगे
ऐसे बहुत से लोग हैं जो सेक्स के दौरान जल्दी थक जाते है उन्हें रोजाना 15 से 30 मिनट मेडीटेशन करना चाहिए. रिपोर्ट के अनुसार सेक्स के बीच जल्दी थकना कपल्स के बीच लड़ाई का कारण बन जाता है. इसकी वजह से यह बात तलाक तक पहुंच जाती है. पार्टनर्स एक दूसरे से संतुष्ट नहीं होने के कारण अलग हो जाते हैं. रिपोर्ट के अनुसार यह सबसे बड़ा कारण है कि बड़े-बड़े शहरों में एक्सट्रा मैरिटेयल अफेयर होता है. 
 
बेड पर एकदम अलग
हेल्थ के लिए मेडीटेशन अच्छा माना जाता है. इसे रेगुलर करने से इंसान में आत्म विश्वास आता है. हेल्थ अच्छा होता है और आप अपने पार्टनर के साथ बेड पर अच्‍छे से पेश आएंगे. 
 
योग करें
रोजाना प्राणायाम जरुर करें. इससे आपकी स्टेमिना बढ़ता है. यह रेगुलर करने से अंदर से हेल्दी और फिट महसूस करेंगे. 
 
हेल्दी डाइट लें
अपने डायट में हेल्दी चीजों को शामिल करें.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App