नई दिल्ली. ये मानने वाले बहुत हैं कि मैरिड लाइफ में पार्टनर के साथ अच्छी बॉन्डिंग और कनेक्शन के लिए रोजाना सेक्स जरूरी होता है लेकिन एक रिसर्च से साफ हुआ है कि अगर हफ्ते में मात्र एक बार संबंध बनाया जाए तो कपल ज्यादा खुश रहते हैं.
 
रिसर्च से यह बात सामने आई है कि हर रोज सेक्स करना रिश्ते में मिठास के लिए खतरनाक साबित हो सकता है और मैरिड लाइफ से रोमांस, प्यार और केयर गायब हो सकती है.
 
 
सोसाईटी फॉर परसॉनैलिटी एंड सोशल साइकोलॉजी ने कहा है कि वीक में एक बार सेक्स मैरिड लाइफ को खुशहाल बना सकता है और कपल में प्यार को बढ़ा सकता है. प्यार बरकरार रखने के लिए सेक्स नहीं बल्कि रोमांस ज्यादा जरूरी है.
 
 
रिसर्च के मुताबिक ऐसा मानना कि ज्यादा सेक्स से मैरिड लाइफ ज्यादा खुशनुमा बनेगी, बिल्कुल गलत सोच है. यह ज्यादा टाइम तक कारगर भी नहीं है. ऐसे में एक समय के बाद कपल एक-दूसरे से बोर हो जाते है.
 
रिपोर्ट के मुताबिक अनुसार कपल को कभी एक-दूसरे पर सेक्स करने के लिए प्रेशर नहीं डालना चाहिए क्योंकि आगे जाकर यह आपसी झगड़े का कारण बन सकता है.
 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App