नई दिल्ली. 10 Best Christmas Ideas 2019: देशभर में क्रिसमस 2019 की तैयारियां जोरों पर हैं और क्रिश्चन समेत अन्य धर्मों के लोग भी ईसाइयों के इस सबसे बड़े त्योहार को जश्न के साथ मनाने के लिए पूरी तरह तैयार है. ऐसे में सबसे ज्यादा जिस बात की चर्चा और जानने की इच्छा होती है, वो ये है कि आखिर घर पर क्रिसमस ट्री और सैंटा कैसे बनाएं, स्पेशल केक कैसे बनाएं और अच्छी तरह क्रिसमस कैसे सेलिब्रेट करें. तो आइए, हम आपको आपके सारे सवालों का जवाब देंगे और साथ ही ये भी बताएंगे कि आसान तरीके से आप घर पर ही अच्छे से क्रिमसस ट्री बनाकर ईसाइयों के सबसे खास त्योहार को बेहतरीन तरीके से अपने दोस्तों, परिजनों के साथ सेलिब्रेट कर सकते हैं.

ऐसे घर में बनाएं क्रिसमस ट्री
क्रिसमस के दौरान लगभग हर घर में रेडीमेड या घर पर बना क्रिसमस ट्री जरूर होता है. आप या तो मार्केट से रेडीमेड क्रिसमस ट्री खरीद कर ला सकते हैं या क्रिसमस ट्री बनाने का सामान खरीदकर खुद ही घर पर क्रिसमस ट्री बना सकते हैं. क्रिसमस गिफ्ट बॉक्स, बबल्स, स्नोफ्लेक ओर्नामेंट्स समेत कई सामान आसानी से मार्केट में मिल जाते हैं.

होममेड सैंटा लगेगा प्यारा
सैंटा का क्रिसमस के त्योहार में खास महत्व होता है. सैंटा से गिफ्ट की ख्वाहिश, सैंटा का साथ और प्रभु यीशु की कहानी जैसी हर बातों में सैंटा की जरूरत पड़ती है. हालांकि हर किसी को उसका फेवरेट सैंटा नहीं मिलता, ऐसे में आप अपने बच्चे को ऐसा सैंटा गिफ्ट कर सकते हैं जिन्हें आप आसान तरीकों से घर पर बना सकते हैं. सैंटा डमी और पोशाक समेत सारी चीजें मार्केट में मिल रही हैं.

क्रिसमस के दौरान ऐसे डेकोरेट करें
क्रिसमस के मौकें पर अपने घरों को डेकोरेट करने के लिए आप बाजार से बहुत सी चीजें खरीद कर ला सकते हैं और उससे घर सजा सकते हैं. क्रिसमस लालटेन और कैंडल, स्टार्स, क्रिसमस गिफ्ट बॉक्स, बबल्स, स्नोफ्लेक ओर्नामेंट्स समेत कई और चीजों से आप अपने घर को जबरदस्त तरीके से डेकोरेट कर सकते हैं.

Merry Christmas 2019 Images: क्रिसमस 2019 के मौके पर अपने दोस्तों-करीबियों को ये एचडी फोटो, ग्रीटिंग कार्ड, मेसेज भेजकर कहें मैरी क्रिसमस

Priyanka Chopra Sexy Video Photo: उफ्फ कह देंगे प्रियंका चोपड़ा के सेक्सी वीडियो को देख, बेहद ही बोल्ड है ये अवतार

Shani Gochar 2020 Effects on Libra: शनि गोचर 2020 का तुला राशि पर पड़ेगा भारी असर, जानें कारोबार, सेहत और परिवार समेत पूरी जानकारी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर