लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में आज शाम 5 बजे तक करीब 65.5% मतदान की सूचना है. निर्वाचन आयोग के अनुसार, प्रदेश की 67 विधानसभा सीटों के लिये कड़ी सुरक्षा के बीच शाम 5 बजे तक लगभग 65.5% मतदान हो चुका था. दूसरे चरण में सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद, सम्भल, रामपुर, बरेली, अमरोहा, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर तथा बदायूं जिले की 67 सीटों पर सुबह सात बजे शुरू हुआ मतदान शाम पांच बजे तक चला.
 
इस चरण में जिन प्रमुख उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होना है, उनमें सपा सरकार के वरिष्ठ मंत्री आजम खां (रामपुर) और पहली बार चुनाव लड़ रहे उनके पुत्र अब्दुला आजम (स्वार) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जफर अली नकवी के बेटे सैफ अली नकवी पूर्व केन्द्रीय मंत्री जितिन प्रसाद (तिलहर) और भाजपा विधान दल (शाहजहांपुर नगर) के नेता सुरेश खन्ना तथा अमरोहा से मंत्री महबूब अली शामिल हैं.
 
वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण में सपा को 67 में से 34 सीटें मिली थीं जबकि दूसरे नम्बर पर रही बसपा को 18, भाजपा को 10, कांग्रेस को तीन और अन्य को दो सीटें मिली थीं.  वहीं दूसरी तरफ जल्द ही लखनऊ में चुनाव होने वाले हैं और इसे सियासत के लिए सबसे महत्वपूर्ण माना जाता  है. लखनऊ में कुल 8 सीटें हैं. एसपी 06, बीजेपी 02 है. हमेशा से इस शहर को लेकर एक बात कही जाती है कि जिसने लखनऊ पर राज्य किया वह पूरे यूपी पर राज्य किया. तो देखते है इंडिया न्यूज शो ‘वोट यात्रा’ में कि क्या कहती है लखनऊ की जनता.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App