नई दिल्ली. यूपी के सीएम अखिलेश यादव ने आज लखनऊ से अपनी विकास रथ यात्रा का आगाज कर दिया. रथयात्रा की शुरुआत के मौके पर आशंकाओं से उलट पार्टी में एकजुटता दिखाने की भरपूर कोशिश की गई लेकिन अंदरूनी कलह फिर भी सतह पर आ ही गई.
 
आशंका जताई जा रही थी कि शिवपाल इस रथयात्रा से दूरी बनाकर रखेंगे, लेकिन मुलायम सिंह के साथ वो भी यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए मौजूद थे. हलांकि शिवपाल ने अखिलेश को शुभकामना तो दी, लेकिन इसी शुभकामना में वो अपनी कसक भी निकाल बैठे. अखिलेश ने भी अपने संबोधन में दिल की बात कह दी.
 
चाचा-भतीजे की इस जंग के बीच रथयात्रा के आगाज में कुछ सियासी अपशकुन भी हुए. कार्यक्रम के दौरान एसपी कार्यकर्ताओं के दो गुट आपस में भिड़ गए, मारपीट हुई कुर्सियां चलीं, जो दूसरी ओर अखिलेश के हाईटेक रथ का पहिया महज दो किलोमीटर की यात्रा में ही जाम हो गया और फिर अखिलेश को अपनी गाड़ी से आगे जाना पड़ा.
 
2 करोड़ के हाईटेक समाजवादी विकास रथ के रवाना हुए 10 मिनट भी नहीं हुए थे कि रथ में गड़बड़ी आ गई. इसके बाद, अखिलेश को कार से ही आगे रवाना होना पड़ा. लखनऊ के ला मार्ट मैदान से अखिलेश का विकास रथ बड़े धूमधाम से निकला था, लेकिन 2 किलोमीटर चलकर ही खराब हो गया, मजबूरन अखिलेश को कार से रवाना होना पड़ा.
 
वीडियो पर क्लिक करके देखें यूपी चुनाव पर किस्सा कुर्सी का…