नई दिल्लीः आपने खूब महंगे जूते देखे और पहने भी होंगे हो सकता है आपने लाखों रुपए कीमत वाले जूते भी देखें होंगे लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं उस जूते के बारे में जो दुनिया का सबसे महंगा जूता है. इसके लिए आपको ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा क्योंकि आज यानी बुधवार को दुनिया की सबसे महंगी जूतों की जोड़ी को संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में लॉन्च किया जा रहा है. इस जूते की जोड़ी की कीमत सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे इसलिए दिल थामकर पढ़ें आगे की कहानी.

दुनिया में सबसे महंगी जूतों की जोड़ी को यूएई में लॉन्च किया जा रहा है जिसकी कीमत है 1.7 करोड़ डॉलर जो भारतीय मुद्रा के मुताबिक है 1.23 अरब रुपये. इस शानदार जूतों की जोड़ी में सिर्फ हीरों और सोने का उपयोग किया गया है. सबसे महंगी जूतों की जोड़ी बनाने के लिए इसको बनाने वाले कारीगरों को पूरे 9 महीने का वक्त लगा है. कंपनी ने इस जूते को पैशन डायमंड शू का नाम दिया है.

दुनिया के सबसे महंगे इस जूते की जोड़ी को यूएई की कंपनी जदा दुबई ने पैशन ज्वैलर्स के साथ मिलकर इस जूते को बनाया है. बता दें कि यूएई की मशहूर कंपनी जदा को हीरे लगे हुए जूते बनाने के लिए जाना जाता है. इस खास और दुनिया की सबसे महंगी जूते की जोड़ी के लॉन्च को खास बनाने के लिए इसको विश्व के इकलौते 7स्टार होटल बुर्ज अल अरब में इसको लॉन्च किया जाना है.

आधुनिक इतिहास के सबसे अमीर शख्स बने जेफ बेजोस, अमेजॉन प्राइम डे की 36 घंटे की समर सेल से 150 अरब डॉलर पार पहुंची संपत्ति

दुनिया के सबसे अमीर 10 देशों की लिस्ट में छठे पायदान पर भारत, इतनी है दौलत