नई दिल्ली. महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध और अत्याचार विश्वभर में हैं जिनसे बचने के लिए हर सरकार और गैर सरकारी संगठन हर संभंव कोशिश करती हैं. ऐसे में एक संस्था ऐसी है जिसने महिलाओं के प्रति अत्याचार को कम करने के लिए अनूठा तरीका निकाना है. स्वीडन की संस्था ने देश की लड़कियों को अपराधों से बचाने के लिए अंडरवियर में चम्मच रखने की सलाह दी है. ऐसा करने के पीछे संस्था का वाजिब कारण भी है, जिसे आप जानकर हैरान हो जाएंगे.

स्वीडन में एक संस्था ने महिला की सुरक्षा का नया तरीका निकाला है जिसे लेकर पूरे विश्व में चर्चा हो रही है. दरअसल महिलाओं के प्रति बढ़ते अत्याचारों जैसे रेप, हत्या जबरदस्ती शादी और मानव तरस्करी जैसे अपराधों के लिए स्वीडन की महिलाओं को अपने अंडरगारमेंट में चम्मच छुपाकर रखने की सलाह दी जा रही है. ऐसा करने के पीछे लड़कियों की सुरक्षा करना है. जी हां लड़कियों को जबरन देश से बाहर ले जाने वालों को पकड़वाना और लड़कियों को बचाना है.

संस्था का कहना है कि महिलाएं यदि अपने अंडरगार्मेंट में चम्मच रखेंगी तो उन्हें एयरपोर्ट में रोक लिया जायेगा. इसके बाद महिला से पूरी पूछताछ होगी कि उसने अंडरग्रामेंट में क्यों चम्मच छुपाई. जिसके बाद महिलाओं से अधिकारी वर्ग पूछताछ भी करेंगे और वह इस दौरान अपनी आपबीती बता सकती हैं और अपराधियों के चुंगल से छुटने का मौक मिल सकता है. इसी कारण संस्था का कहना है कि महिलाओं को देश से बाहर जबरन ले जाया जा रहा हो या जिन महिलाओं को मानव तरस्करी से बचाने लिए उन्हें अपने अंडरगार्मेंट में चम्मच रखना चाहिए. इससे एयरपोर्ट पर चेकिंग के दौरान मेटल डिटेक्टर से उन्हें आगे नहीं दिया जाएगा. ऐसा कर उन्हें आसानी से बचाया जा सकता है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ब्रिटेन में ऐसी ही कई लड़कियों को बचाया गया था.

सच्चा प्यार वापस पाना चाहते हैं तो जरूर अपनाएं ये असरदार टिप्स!

कलयुगी मां ने गला घोंटकर की नवजात की हत्या, लॉकर में फेंका शव

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App