नई दिल्ली: सोशल मीडिया पर एक से एक बड़े कारनामे वायरल होते रहते हैं. ऐसी घटनाएं जो असंभव सी लगती हैं और यकीन करना मुश्किल होता है वे आपको सोशल मीडिया पर मिल जाएंगी. सोशल मीडिया ने दुर्लभ घटनाओं को भी आम आदमी तक पहुंचा दिया है. हालांकि बहुत बार इसका दुरुपयोग भी होता है. अब एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक व्यक्ति को नदी में तैरता देख हाथी को उसके डूबने की आशंका हो गई और पहुंच गया बचाने.

आदमी की जान बचाने के लिए नदी में कूदे हाथी के व्यवहार की सराहना हो रही है. दरअसल हाथी को लग रहा है कि आदमी डूब रहा है. जबकि वह आगे तैरता जाता है. उसे बचाने के लिए हाथी नदी में आगे बढ़ता ही जाता है. वह वयस्क हाथी नहीं बल्कि अभी बच्चा है लेकिन संवेदनाएं उसमें साफ नजर आती हैं. हाथी के बच्चे ने जैसे ही शख्स को नदी के बीच देखा तो वो नदी में कूद गया और उसके पास आने लगा.

उस शख्स को भी पता है कि हाथी उसे बचाने के लिए आ रहा है लेकिन ऐसा प्रतीत होता है कि हाथी उसे अच्छी तरह से जानता है. यह भी हो सकता है कि वह शख्स हाथियों का ट्रेनर हो. लेकिन मामला जंगल का है. अंत में वह नदी पार करते-करते उस शख्स के पास पहुंच जाता है. इसके बाद दोनों अठखेलियां करते नजर आते हैं और हाथी उस व्यक्ति को नदी के किनारे अपनी सूंढ से पहुंचा देता है. इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर शेयर किया है बॉलीवु़ड अभिनेत्री निधी अग्रवाल ने. निधी ने लिखा- ”और इसलिए इंसानों से ज्यादा जानवर सही होते हैं. उनकी प्राकृतिक वृत्ति और लोगों की स्वार्थी ट्रेनिंग. हमें इससे सबक लेना चाहिए.” निधी अग्रवाल मुन्ना माइकल फिल्म में काम कर चुकी हैं.

मासूम पोते की जान बचाने के लिए खूंखार तेंदुए से भिड़ गए 55 वर्षीय बुजुर्ग, होंगे सम्मानित

राजघाट पर अनशन से पहले कांग्रेसी नेताओं ने उठाया छोले-भटूरे का लुत्फ, फोटो वायरल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App