नई दिल्ली. भारत में हाजमोला की लगभग 2.6 करोड़ टैबलेट रोजाना खाई जाती है, जैसा कि निर्माता डाबर की वेबसाइट पर लिखा है। यह भारतीयों के बीच काफी लोकप्रिय है लेकिन क्या अमेरिका में भी इसे लोग जानते हैं? हाल ही में, एक अमेरिकी यूट्यूब चैनल ‘अवर स्टूपिड रिएक्शन्स’ ने एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें उन अमेरिकियों का रिएक्शन देखने लायक है जिन्होंने पहले कभी हजमोला नहीं खाया था।

‘हजमोला से ग्रासरूट की महक आती है’

वीडियो की शुरुआत हाजमोला के स्टैंर्ड फ्लेवर जार को देखने और उसे सूंघने वाले ग्रुप से होती है। चैनल के मालिक रिक सेगल और कोर्बिन माइल्स इस एपिसोड में रिक की मां को भी लेकर आए हैं। हाजमोला जार को चखने के बाद, वीडियो में बुलाए गए एक शख्स ने कहा कि कैंडी आम तौर पर मीठी होती है, लेकिन हजमोला जार को सूंघने के बाद, उन्हें केवल मसालों का पता लग रहा है। एक अन्य जोड़े के अनुसार, हजमोला जार में से एक “टैको शॉप” की महक आ रही थी। दूसरी ओर, रिक की मां का दावा है कि उसे ग्रासरूट की तेज गंध आ रही थी।

उनके अलावा, एक जोड़े ने कहा कि पाचक कैंडीज, मसाला नमक के मिश्रण की तरह महक रही थी। वही दो भाई जैक और जेसी बहस करने लगे कि क्या उन्हें मिठाई निगलनी चाहिए या चबाना चाहिए। जब उन्होंने हाजमोला पाचन गोलियां लीं तो उनके एक्सप्रेशन कमाल के थे। कुछ लोग यह पता लगाने की कोशिश कर रहे थे कि गोली में से कैसा स्वाद आ रहा था, जबकि अन्य ने मसाला तेज होने के कारण कैंडी को थूक दिया।

साथ ही, रिक की मां की प्रतिक्रिया देखने लायक थी। उनका चेहरा देखकर ही समझा जा सकता था कि हाजमोला खाकर उन्हें कैसा लगा। वह हैरान लग रही थी। वीडियो में हजमोला खाने वाले कई अमेरिकियों ने कहा कि यह एक गोली में बहुत सी सीजनिंग की तरह टेस्ट कर रही थी।

कौन हैं रिक सेगल और कोर्बिन माइल्स?

रिक सेगल और कॉर्बिन माइल्स लॉस एंजिल्स स्थित एक्टर हैं, जो ‘अवर स्टूपिड रिएक्शन’ यूट्यूब चैनल चलाते हैं जहां वे बॉलीवुड फिल्मों और इसके ट्रेलरों की समीक्षा करते हैं। वे भारतीय सितारों और फिल्म निर्माताओं के इंटरव्यू भी लेते हैं। जनवरी 2019 तक, उनके चैनल के 1,800 फॉलोअर्स थे। हालांकि, आज चैनल के 1.05 मिलियन सब्सक्राइबर्स हो गए हैं। 2019 में ‘गली बॉय’ पर प्रतिक्रिया देने के बाद चैनल मशहूर हो गया था। 24 घंटों के अंदर, उनके गली बॉय टीजर रिएक्शन को 50,000 बार देखा गया था जिस पर भारतीय दर्शकों ने भी कमेंट किया था।

देखें वीडियो 

Aadhaar Card Update: जानिए आधार कार्ड में कैसे बदल सकते हैं नाम, जेंडर और जन्मतिथि

Mansoon Session: सदन में भारी हंगामा, लोकसभा 2 बजे तक स्थगित