नई दिल्ली. हमने दर्जनों रानियों से राजाओं के विवाह के किस्से सुने हैं, हालांकि, 21वीं सदी में एक से ज्यादा शादियों का विचार थोड़ा अटपटा लगता है लेकिन एक व्यक्ति ने एक नहीं बल्कि 37 बार शादी की है. सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें दावा किया जा रहा है कि एक बुजुर्ग अपनी 28 पत्नियों, 35 बच्चों और 126 पोते-पोतियों के सामने अपनी 37वीं पत्नी के साथ शादी के बंधन में बंध रहा है.

45 सेकंड की इस क्लिप को आईपीएस अधिकारी रूपिन शर्मा ने ट्विटर पर कैप्शन के साथ साझा किया, “सबसे बहादुर आदमी.। 28 पत्नियों, 135 बच्चों और 126 पोते-पोतियों के सामने 37वीं शादी.”

एक यूजर ने कहा, “क्या खूब किस्मत है, यहा एक ही सम्हालना मुश्किल है. एक अन्य ने लिखा, “अभी तक एक शादी भी नई करने का हिम्मत ये 37वां वाह.” एक अन्य ने व्यक्त किया, “एक तो देख कर आरआईपी हो जाएगा.”

इससे पहले, ताइवान के एक व्यक्ति ने एक ही महिला से चार बार शादी की और 37 दिनों की अवधि में उसे तीन बार तलाक दिया – सभी को विस्तारित भुगतान अवकाश प्राप्त करने के लिए.

ताइपे में अज्ञात बैंक क्लर्क की शादी पिछले साल 6 अप्रैल को हुई थी और एक बार उसकी शादी की छुट्टी खत्म हो जाने के बाद, उसने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया और अगले दिन फिर से उससे शादी कर ली और एक और भुगतान छुट्टी मांगी, जिसे उसने महसूस किया कि वह कानून द्वारा हकदार है.

उसने इसे तब तक दोहराया जब तक उसने चार बार शादी नहीं की और तीन बार तलाक ले लिया. इस तरह, वह कुल 32 दिनों के लिए चार शादियों के लिए पत्ते लगाने में कामयाब रहा.

बैंक ने पता लगाया कि वह क्या करने की कोशिश कर रहा था और उसे पहली शादी के लिए केवल 8 दिनों के लिए सवैतनिक अवकाश दिया.

ताइपे सिटी लेबर ब्यूरो में अपने नियोक्ता के खिलाफ शिकायत दर्ज करने के बाद, बैंक पर अक्टूबर 2020 में NT$20,000 (52,800 रुपये) का जुर्माना लगाया गया. इस साल अप्रैल में, Beishi Labour Bureau ने अनिच्छा से पिछले फैसले को बरकरार रखा.

Viral Video : ड्यूटी पर रोमांस करना पड़ा महंगा, वीडियो वायरल होने पर दिल्ली पुलिस ने महिला और पुरुष कांस्टेबल को थमाया नोटिस

Jitin Prasada joins BJP : यूपी चुनाव से पहले बीजेपी का दांव, कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे जितिन प्रसाद बीजेपी में शामिल