नई दिल्ली. वेटलिफ्टिंग का खेल जितना दिलचस्प होता है उतना ही खौफनाक भी यानि अधिक वजन उठाने के कारण बड़ी दुर्घटनाएं भी हो जाती हैं. ऐसी है कुछ दुर्घटनाओं की वीडियो हम आपके लिए लेकर आए हैं जिसे देखकर आप सचेत हो जाएं और अगली बार वेटलिफ्टिंग से पहले सावधानी बरतें. वीडियो में दिखाई पड़ रहा है कि कई बार अधिक वजन के कारण हुए एक्सीडेंट में खिलाड़ी या फिर जिम कर रहे व्यक्ति की हड्डी अचानक ही आवाज के साथ टूट गई.

ऐसा कई बार असावधानी के कारण होता है. बता दें कि लोग अक्सर बड़े रिकॉर्ड बनाने की इच्छा के कारण भी जरूरत से ज्यादा वजन उठाकर अपनी जान जोखिम में डाल लेते हैं. लोगों को कई बड़ी एक्सरसाज मशीनों से भी खतरनाक चोट लग जाती है. वीडियो में काफी जगह डंबल सीधा खिलाड़ी की गर्दन पर जा गिरा जहां उसकी लगभग मौत ही हो गई. इस वीडियो में महिलाएं भी हैं जिन्हें खतरनाक चोटें आईं. इस खेल में अपनी बेवकूफी के कारण कई लोगों ने अपनी जान गंवाई हैं.

दरअसल किसी भी व्यक्ति के लिए जरूरी है कि वह अपने शरीर के वजन के अनुसार ही वेट उठाए या फिर कोई एक्सरसाइज करे. ऐसे में अगर कोई फिर भी इस तरह की कोशिशें करता है तो दुर्घटना का सामना करना पड़ सकता है और जान भी गवांनी पड़ सकती है. इस खेल में लोगों ने जितने अधिक मेडल जीते हैं उतने ही जीवन भर के लिए अपाहिज भी हुए हैं.

Video: चोली के साथ जींस पहनकर दुल्हन ने किया ऐसा डांस कि देखते रह गए लोग

VIDEO: बिहार में प्रखंड प्रमुख के साथ विवाद होने पर BDO का सिर फोड़ा, सभी बीडीओ हड़ताल पर

VIDEO: पीएसएल में फिर से मैच फिक्सिंग का शक, अंपायर के इस फैसले पर उठ रहें सवाल

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App