नई दिल्ली: इंसान हो या जानवर अपनी मां से प्रेम सभी को बेहद होता है जिसका एक नजारा उत्तर भारत में स्थित राजाजी रिजर्व फॉरेस्ट में देखने को मिला है. दरअसल एक 40 वर्षीय मादा हाथी की पहाड़ी से गिरकर मौत हो गई. जिसके बाद उसका छोटा बच्चा अपनी मां के शव के पास बैठ गया. बच्चा अपनी मां यानि मादा हाथी पर बार-बार बैठता और उसे हिलाकर जगाने की कोशिश करता. यह सबकुछ उस समय से तक चलता रहा जब तक वन विभाग की टीम ने बच्चे को वहां से हटा नहीं दिया.

वन विभाग कर्मचारियों ने अनुमान लगाया कि मादा हाथी की मौत पहाड़ी पर से गिरकर एक पेड़ में उसकी गर्दन फंसने की वजह से हुई है. इस मामले में राजाजी वन रिजर्व के निदेशक सनातन सोनकर ने कहा, हाथी का छोटा बच्चे ने अपनी मां को छोड़ने से मना कर दिया. वह वहां बैठा हुआ अपनी मां की किसी एक भी प्रतिक्रिया प्राप्त करने की उम्मीद करता रहा. काफी देर प्रयासों के बाद भी जब बच्चा नहीं माना तो उसे वहां से ले जाने के लिए वन के दूसरे हाथियों की मदद ली गई.

video source- daily mail

बच्चे हाथी को मादा हाथी के पास से हटाने के लिए राधा और रंगीली नाम के दो प्रशिक्षित हाथियों को बुलाया गया. काफी मशक्कत के बाद किसी तरह वन विभाग की टीम बच्चे को ट्रैक्टर में बैठाकर वहां से लेकर रवाना हुई. फिलहाल मां से बिछड़ कर दुखी हुए बच्चे को एक कैंप में ले जाया गया जहां उसकी देखबाल की जा रही है.

मेरे रश्के कमर पर सपना चौधरी के साथ अर्शी खान ने लगाए ठुमके, वीडियो वायरल

स्क्रीन पर न्यूड सीन और किस करने से पति नहीं करेंगे ऐतराज सुरवीन चावला ने सरेआम दिया ऐसा बयान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App