Monday, August 15, 2022

गुजरात : चाय पिएं और कप खा जाएं… नहीं देखी होगी ऐसी अनोखी दुकान

नई दिल्ली : गुजरात के वडोदरा में ऐसी कमाल की दुकान है जहां आप चाय पीने के साथ-साथ कप भी खा सकते हैं. आपने बिल्कुल सही पढ़ा. कई बार आपने अपने जीवन में बाहर किसी दुकान पर चाय पी होगी. लोग अक्सर चाय पीने के बाद कप को फेंक देते हैं. पर आज हम आपको ऐसी दुकान के बारे में बताने जा रहे हैं जहां लोग चाय पीने के बाद कप भी खा जाते हैं.

चार दोस्तों का है आईडिया

चार दोस्तों ने मिल कर गुजरात के वडोदरा में एक ऐसी चाय की दुकान खोली है जिसका कॉन्सेप्ट बाकी दुकानों से पूरी तरह अलग है. दरअसल यहां पर चाय पीने के बाद आप चाय के कप को फेंकने के बजाय खा सकते हैं. इन दोस्तों ने ये कॉन्सेप्ट पर्यावरण को होने वाली हानि से बचाने के लिए किया है.

इंटरनेट से मिला कॉन्सेप्ट

अनाथालय में पले-बढ़े इन चार दोस्तों का नाम लवकुश, विकास, शंकर और सूरज है जिन्होंने इस कॉन्सेप्ट को ढूंढ निकाला है. इन चार दोस्तों में से लवकुश ने पर्यावरण के लिए कुछ करने की सोची. क्योंकि वह बचपन से सुनता आया था कि पर्यावरण को बचाने के लिए सबको कुछ न कुछ करना पडे़गा. ऐसे में उन सभी दोस्तों को एक आइडिया मिला कि चाय का कप लोग चाय पीकर फेंक देते हैं, अगर उसका कोई यूज़ निकल आए तो पर्यावरण को कम क्षति होगी.

कैसे बनाए जाते हैं ये कप

इस एक आईडिया ने उनकी और पर्यवारण की किस्मत चमका दी. और उन सभी दोस्तों की खोज खानेवाले कप पर खत्म हुई. उन्हें यह कॉन्सेप्ट इंटरनेट पर दिखा जिसके बाद उन्होंने इसका इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. दरअसल ये कप गेंहू के आटे से बनाये जाते हैं जिसे लवकुश और उसके बाकी दोस्त चॉकलेट का फ्लेवर लगाकर लोगों को चाय के साथ सर्व करते हैं. लोग ख़ुशी से कप में चाय पीकर इसे खा जाते हैं.

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Latest news