Wednesday, November 30, 2022

ट्विटर ने Location Spotlight फीचर किया लॉन्च, जानें कैसे करता है काम

नई दिल्ली: ट्विटर के इस नए फीचर का नाम लोकेशन स्पॉटलाइट फीचर रखा है जिसे खासकर बिजनेस करने वाले यूजर्स के लिए लाया गया है। प्रोफेशनल अकाउंट वाले ट्विटर यूजर्स इस फीचर का लाभ लें सकेंगे।

सोशल नेटवर्किंग साइट Twitter ने एक और नए फीचर का ऐलान कर दिया है। इस नए फीचर का नाम Location Spotlight फीचर रखा है, यह खासकर बिजनेस करने वाले यूजर्स के लिए लाया गया है। प्रोफेशनल अकाउंट वाले ट्विटर यूजर्स इस फीचर का लाभ लें सकेंगे। Location Spotlight फीचर की मदद से यूजर्स अपने बिजनेस से जुड़ी जानकारी को ग्राहक तक शेयर कर सकेंगे।

बिजनेस यूजर्स के लिए पेश किए गए इस फीचर जून के शुरुआत समय में लाया गया था, कई चुनिंदा जगहों पर इसे टेस्टिंग के दौर पर लॉन्च भी किया गया था। अब Twitter के इस नए फीचर को ग्लोबली लॉन्च किया गया है। इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने बिजनेस का पता अर्थात कब से कब तक खुलता है, इसके अलावा कॉन्टैक्ट इंफोर्मेशन समेत कई जरूरी चीजें अपने ट्विटर अकाउंट में अटैच कर सकते हैं जिससे ग्राहक उनसे संपर्क कर सकें।

गूगल मैप का होगा इस्तेमाल

ट्विटर ने 4 अगस्त को इस फीचर को लॉन्च करते हुए कि लोकेशन स्पॉटलाइट फीचर को ग्लोबली लॉन्च कर दिया गया है। अब कोई भी प्रोफेशनल यूजर अपने ट्विटर अकाउंट में लोकेशन स्पॉटलाइट फीचर का इस्तेमाल करके ग्राहक तक अपनी पहुंच आसानी से बढ़ा सकता है। इस नए फीचर में बदलाव करते हुए इसको गूगल मैप के साथ जोड़ा गया है जिससे ग्राहकों को सटीक लोकेशन मिलेगी।

सबसे पहले यहां हुआ था शुरू

ट्विटर के लोकेशन स्पॉटलाइट फीचर को सबसे पहले इंग्लैड, अमेरिका, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैड में लॉन्च किया गया था। ट्विटर ने अब इस फीचर का विस्तार करते हुए इसको ग्लोबली लॉन्च के रुप में दिया है।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news